टीवी की दुनिया के 5 ऐसे शो, जिसमें पानी की तरह बहाया गया पैसा
टीवी की दुनिया के 5 ऐसे शो, जिसमें पानी की तरह बहाया गया पैसा Syed Dabeer Hussain - RE
टीवी शोज़

टीवी की दुनिया के 5 ऐसे शो, जिसमें पानी की तरह बहाया गया पैसा

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक की बिग बजट फिल्मों के बारे में तो हम अक्सर सुनते रहते हैं, लेकिन इन दिनों टेलीविजन इंडस्ट्री भी दर्शकों के एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए टीवी शो में काफी पैसा लगा रहे हैं। एक्सपेंसिव सेट हो या स्पेशल इफेक्ट्स या फिर महंगे परिधान, हर चीज के लिए पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है। आज हम आपको टीवी के 5 ऐसे शो के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका बजट करोड़ो में रहा है।

नागिन 6 :

टेलीविजन की दुनिया के सबसे लोकप्रिय शो में से एक नागिन का छठां सीजन (Naagin 6) इन दिनों सुर्ख़ियों में है। इस सीजन में तेजस्वी प्रकाश नागिन का किरदार निभा रही हैं। प्रोड्यूसर एकता कपूर ने शो को सुपरहिट बनाने के लिए करीब 130 करोड़ रूपए का बजट रखा है।

नागिन 6

बिग बॉस :

टीवी के सबसे लोकप्रिय और विवादित शो में से एक बिग बॉस (Bigg Boss) भी टीवी की दुनिया के सबसे महंगे शो में से एक है। इस शो के विनर को मिलने वाली राशि करीब 50 लाख रूपए है, साथ ही कंटेस्टेंट घर के अंदर रहने के भी पैसे लेते हैं। इसके अलावा शो के होस्ट सलमान खान (Salman Khan) भी मोटी रकम लेते है। एक रिपोर्ट के अनुसार बिग बॉस के एक एपिसोड का बजट 2 से 4 करोड़ रुपए होता है।

बिग बॉस

महाभारत :

साल 2013 में स्टार प्लस पर रिलीज हुए टीवी सीरियल ‘महाभारत’ (Mahabharat) को भव्य रूप देने के लिए काफी खर्च किया गया था। इस सीरियल को तैयार करने में करीब 100 करोड़ रूपए से ज्यादा खर्च हुए थे।

महाभारत

24 :

बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर (Anil Kapoor) का टीवी सीरियल 24 काफी लोकप्रिय हुआ था। इस शो की स्टारकास्ट से लेकर VFX पर काफी खर्च हुआ था। इस सीरियल के एक एपिसोड को बनाने में करीब 1.5 से 2 करोड़ रूपए का खर्च हुआ था।

24

राधाकृष्ण :

स्टार भारत के शो राधाकृष्ण (Radha Krishna) को ग्रैंड और रियल दिखाने के लिए प्रोड्यूसर ने काफी पैसा खर्च किया था। एक रिपोर्ट के अनुसार इस टीवी सीरियल को बनाने में करीब 150 करोड़ रूपए खर्च किए गए थे।

राधाकृष्ण

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT