KBC-14 की पहली करोड़पति बनी कविता चावला
KBC-14 की पहली करोड़पति बनी कविता चावला Syed Dabeer Hussain - RE
टीवी शोज़

KBC-14 की पहली करोड़पति बनी कविता चावला, जानिए कौन हैं कविता?

Vishwabandhu Pandey

राज एक्सप्रेस। टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 14वां सीजन चल रहा है। इस सीजन में अब तक कई कंटेस्टेंट आए और गए लेकिन सीजन को पहला करोड़पति अब जाकर कविता चावला के रूप में मिला है। जब से यह सीजन शुरू हुआ है सभी दर्शकों को एक करोड़पति देखने की उम्मीद थीं। जिस पर अब जाकर एक हाउस वाइफ कविता खरी उतरी हैं। तो चलिए आपको बताए हैं कि कौन बनेगा करोड़पति-14 की पहली करोड़पति के बारे में।

कौन हैं कविता?

महाराष्ट्र के कोल्हापुर से ताल्लुक रखने वाली कविता चावला एक होम मेकर हैं। अपने घर की पूरी जिम्मेदारी उन्हीं के कन्धों पर है। कौन बनेगा करोड़पति के सीज़न 14 में वे अब तक 1 करोड़ रुपए के आंकड़े को तो पार कर चुकी हैं। लेकिन अभी उनके सामने 7.5 करोड़ का सवाल और आना अभी बाकी है। यानि वे 1 करोड़ तो जीत चुकी हैं, लेकिन अभी वह मुकाम भी बाकी है जहां पहुंचने वाली भी वे इकलौती कंटेस्टेंट होंगी।

12वीं तक की है पढ़ाई :

कविता चावला की उम्र फ़िलहाल 45 वर्ष है। उनके पिता ने 10वीं के बाद कविता चावला की पढ़ाई पर रोक लगा दी थी। लेकिन इसके बाद जब स्कूल से उन्हें समझाया गया, तो वे मान गए और कविता की आगे की पढ़ाई शुरू हुई। बता दें कि कविता ने 12वीं तक पढ़ाई की है।

पुराना हैं सीट पर बैठने का सपना :

कविता बताती हैं कि वे कौन बनेगा करोड़पति की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। वे पिछले करीब 21 सालों से हॉट सीट पर बैठने का सपना देख रही हैं। कई बार तो उनका बेटा ही मजाक में उन्हें केबीसी के नाम से फोन कर उनका मन बहलाता था। मगर काफी सालों बाद आखिर वो समय आ ही गया जब वे इस हॉट सीट तक पहुंचने में कामयाब हुईं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT