KBC 12 : अनामया दिवाकर ने किया 1 करोड़ के सवाल पर क्विट
KBC 12 : अनामया दिवाकर ने किया 1 करोड़ के सवाल पर क्विट Social Media
टीवी शोज़

KBC 12 : अनामया दिवाकर ने किया 1 करोड़ के सवाल पर क्विट, क्या आप जानते हैं

Author : Sudha Choubey

महानायक अमिताभ बच्चन का रियलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' का ये पूरा हफ्ता काफी दिलचस्प है। केबीसी का ये 'स्टूडेंट स्पेशल वीक' इस सीजन का सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। शो 'KBC 12' के बुधवार के एपिसोड की शुरुआत उडुपी, कर्नाटक से आए स्टूडेंट अनामया दिवाकर के साथ हुई। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर हॉट सीट पर अपनी जगह निश्चित की थी। अनामया दिवाकर केबीसी से 50 लाख पॉइंट्स जीकर गए। उन्होंने तीसरे सवाल से शुरु किया और 50 लाख रुपए जीतकर गेम क्विट किया।

1 करोड़ के सवाल पर किया गेम क्विट:

अनामया ने शो में पूछे गए प्रश्नों के सही उत्तर देते हुए शो से 50 लाख पॉइंट्स जीते। उन्होंने काफी तेजी से और सूझबूझ से सभी सवालों के सही उत्तर दिए, लेकिन वह एक करोड़ के सवाल पर वह अटक गए। उन्होंने एक करोड़ के सवाल के पर अपनी आखिरी लाइफलाइन 50-50 का इस्तेमाल करने के बावजूद वह इस प्रश्न का जवाब नहीं जानते थे। अनामया जीती हुई धनराशि को खोना नहीं चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने बिना रिस्क लिए ही गेम को क्विट करने में समझदारी समझी।

पूछा गया था ये सवाल:

कर्ण का कौन-सा पुत्र कुरुक्षेत्र युद्ध में जीवित बच गया था, जिसने बाद में युधिष्ठिर के अश्वमेघ यज्ञ में भाग लिया था?

A: वृषकेतू

B: सत्यसेन

C: वृषसेन

D: बृहंत

उत्तर : इस सवाल का सही जवाब (C) वृषसेन था।

बता दें कि, शो के दौरान अनामया ने अपनी कई पर्सनल बातें ​अमिताभ बच्चन से शेयर की हैं। अनामया ने बताया कि, उन्हें गाड़ियों का बेहद शौक है। बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन ने भी अपने बचपन का एक किस्सा शेयर किया। अमिताभ बच्चन ने बताया कि, बचपन में मस्टैंग उनकी भी पसंदीदा कार थी। बिग बी ने कहा कि, जब वह दिल्ली में रह रहे थे तो उनके घर के सामने प्रेसिडेंट के बॉडीगार्ड रहा करते थे, जिनके पास मस्टैंग गाड़ी थी। अमिताभ ने बताया कि, उन्हें तब वो गाड़ी देखकर अपने घर के सामने रहने वाले इस शख्स से जलन होती थी और वह सोचा करते थे कि, मौका मिला तो कभी वह ये गाड़ी खरीदेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT