KBC 12: 50 लाख के इस सवाल पर फरहत नाज ने किया क्विट
KBC 12: 50 लाख के इस सवाल पर फरहत नाज ने किया क्विट Social Media
टीवी शोज़

KBC 12: 50 लाख के इस सवाल पर फरहत नाज ने किया क्विट, ये पूछा था सवाल

Author : Sudha Choubey

सोनी टीवी का पॉपुलर रियलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन जारी है। 'कौन बनेगा करोड़पति 12' बुधवार के एपिसोड की शुरुआत हॉट सीट पर मौजूद कंटेस्टेंट फरहत नाज से हुई। वो एक मदरसे की शिक्षिका हैं और 12 साल से मदरसे में पढ़ा रही हैं। अमिताभ बच्चन ने उनका जोरदार स्वागत किया। फरहत शो से 25 लाख रुपये जीतकर गई हैं। शो के दौरान फरहत नाज 50 लाख रुपये के सवाल पर आकर अटक गईं। लखनऊ से जुड़े एक सवाल का सही जवाब नहीं पता होने की वजह से उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया और 25 लाख जीतकर वापस लौट गईं।

अमिताभ बच्चन ने पूछा था यह सवाल:

अमिताभ बच्चन ने शो में 50 लाख के लिए सवाल किया- 1857 के विद्रोह के दौरान लखनऊ का नेतृत्व करने वाली बेगम हजरत महल का वास्तविक नाम क्या था? इसके उन्होंने चार ऑप्शन दिए-

A. बीबी मुबारिका,

B. मेहर-इन-निसा,

C. सिकंदर जहान,

D. मोहम्मदी खानम।

अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गयर सवाल पर काफी देर तक उन्होंने विचार किया। उन्हें इस सवाल का जवाब 'बीबी मुबारिका' लग रहा था, क्योंकि उनके पास कोई लाइफलाइन नहीं थी और सवाल का सही जवाब नहीं पता था, इसलिए उन्होंने शो को छोड़ने का फैसला किया।

बता दें कि, फरहत 'कौन बनेगा करोड़पति' के मंच से 25 लाख रुपये की धनराशि जीतकर घर लौटीं। उन्होंने खेल के दौरान बताया कि, उनके पति सऊदी में नौकरी करते हैं और क्योंकि किराया काफी ज्यादा है, तो वह अक्सर साल या डेढ़ साल में ही कभी घर लौटते हैं। फरहत ने ये भी बताया कि, किस तरह वह बच्चों को पढ़ाते-पढ़ाते ही बहुत सारा ज्ञान अर्जित कर लेती हैं।

आपको बता दें कि, मंगलवार शो में अंकिता प्रतिभागी के तौर पर हॉटसीट पर पहुंचीं। इस दौरान अमिताभ और उनके बीच बाबू पट्टी गांव को लेकर बात हुई। लेकिन इसका जवाब अंकिता को नहीं पता था, इसके लिए उहोंने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इस लाइफलाइन का नाम 'वीडिया कॉल अ फ्रेंड' था। इस दौरान अंकिता ने अपने मौसा को कॉल लगाने की अपील की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT