KBC 12: किरण ने किया 1 करोड़ के सवाल पर खेल क्विट, बिग बी को बांधी राखी
KBC 12: किरण ने किया 1 करोड़ के सवाल पर खेल क्विट, बिग बी को बांधी राखी Social Media
टीवी शोज़

KBC 12: किरण ने किया 1 करोड़ के सवाल पर खेल क्विट, बिग बी को बांधी राखी

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। सोनी टीवी के पॉपुलर रियलिटी गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का 12वां सीजन इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। इस सीजन को 4 करोड़पति मिल चुके हैं, लेकिन 14 जनवरी को 'कौन बनेगा करोड़पति 12' का मंच अपना पांचवा करोड़पति पाने से चूक गया। 'कौन बनेगा करोड़पति 12' में गुरुवार को दूसरी कंटेस्टेंट किरण बाजपेयी हॉट सीट पर पहुंची। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सबसे तेज जवाब देकर उन्होंने अमिताभ बच्चन संग खेल खेला। वहीं हॉटसीट पर आते ही उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने बचपन में ही अमिताभ बच्चन को अपना भाई मान लिया था। उन्होंने महानायक को एक राखी भी गिफ्ट की।

50 लाख जीतकर घर गईं किरण:

किरण बाजपेयी ने अमिताभ बच्चन को अपना भाई मानती हैं और यह बात उन्होंने हॉटसीट पर पहुंचकर उन्हें बतायी। किरण उनके लिए राखी भी लेकर आई थीं और कहा कि, पिछले 40 सालों का यह इंतजार था, जो आज खत्म हुआ। किरण ने बताया कि, उन्होंने कैंसर को मात दी है। किरण ने काफी शानदार खेला और वह 1 करोड़ के पड़ाव तक पहुंच भी गईं। हालांकि, अपने जवाब को लेकर वह कॉन्फिडेंट नहीं थीं, इसलिए उन्होंने गेम से क्विट कर लिया और 50 लाख रुपए जीतकर गईं।

अगर ग्वालियर से आईं टीचर किरण बाजपेयी 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब लॉक कर देतीं तो वो सीज़न की 5वीं करोड़पति बन जातीं और केबीसी के इतिहास में ये पहली बार होता जब पांचों करोड़पति महिला कंटेस्टेंट होतीं। दिलचस्प बात ये है कि किरण बाजपेयी को 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब भी आता था, लेकिन वो जवाब को लेकर श्योर नहीं थीं इसलिए उन्होंने रिस्क नहीं लिया और गेम को क्विट कर देना ही समझदारी मानी। किरण 50 लाख रुपए की धनराशी जीतकर अपने घर वापस गईं।

50 लाख रुपए के लिए पूछा गया सवाल:

सवाल: इनमें से कौन सी जोड़ी अंतरिक्ष में जाने वाले समरूप जुड़वां भाइयों की एकमात्र जोड़ी है जो नासा के 'ट्विन्स स्टडी' प्रोग्राम का भी हिस्सा थे?

A. एंड्रू और जोसेफ एलन

B. डेल और गाय गार्डनर

C. स्कॉट और मार्क केली

D. यूरी और रोमन रोमनेंको

सही जवाब: स्कॉट और मार्क केली

1 करोड़ रुपए के लिए पूछा गया सवाल:

सवाल: इरा रेमसेन के साथ सैकरिन नामक कृत्रिम स्वीटनर का आविष्कार किसने किया था?

A. कॉन्स्टन्टिन फालबर्ग

B. वॉलेस कैरोथर्स

C. जोसाया विल्लर्ड गिब्स

D. थॉमस मार्टिन लॉउरी

सही जवाब: A. कॉन्स्टन्टिन फालबर्ग

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT