KBC 12: शिवम राजपूत ने छोड़ा 1 करोड़ रुपये का यह सवाल
KBC 12: शिवम राजपूत ने छोड़ा 1 करोड़ रुपये का यह सवाल Social Media
टीवी शोज़

KBC 12: शिवम राजपूत ने छोड़ा 1 करोड़ रुपये का यह सवाल, क्या आप जानते हैं

Author : Sudha Choubey

सोनी टीवी का पॉपुलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का सीजन 12 इन दिनों दर्शकों के दिलों की धड़कन बना हुआ है। केबीसी 12 का कल यानि बुधवार का एपिसोड रोलओवर कंटेस्टेंट शिवम राजपूत के साथ शुरु हुआ। शिवम राजपूत 22 दिसंबर के रोलओवर कंटेस्टेंट थे और वह 50 लाख रुपये जीतकर घर लौटे। शिवम राजपूत उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में क्लर्क के तौर पर काम करते हैं। शिवम के साथ उनकी मां मंजू राजपूत भी 'कौन बनेगा करोड़पति' के इस इवेंट में शामिल हुईं। शिवम राजपूत के ज्ञान की अमिताभ बच्चन ने भी तारीफ की।

1 करोड़ के सवाल पर गेम को किया क्विट:

अपनी सूझबूझ और समझदारी के साथ खेलने की वजह से शिवम शो से 50 लाख की भारी धनराशी जीतकर गए। इतना ही नहीं शिवम 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच भी गए थे, लेकिन जवाब न पता होने की वजह से उन्होंने गेम क्विट कर दिया और 50 लाख रुपए अपने साथ ले गए। शिवम के सामने जो 1 करोड़ रुपए का प्रश्न रखा गया था वो एक शहर से जुड़ा था, जिसके बारे में कंटेस्टेंट को नहीं पता था।

ये था 1 करोड़ का सावल:

सवाल था : 'मेघालय' शब्द गढ़ने का श्रेय किसे दिया जाता है? इस सवाल के साथ शिवम के सामने 4 ऑप्शन रखे गए।

A. बंकिम चंद्र चटर्जी

B . शिवप्रसाद चटर्जी

C. राधानाथ सिकदर

D. डोरोथी मिडलटन

शिवम को इस सवाल का सही जवाब नहीं पता था इसलिए उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया। इस सवाल का सही जवाब था, 'शिवप्रसाद चटर्जी'।

बता दें कि, कानपुर से आए कंटेस्टेंट शिवम राजपूत, चित्रकूट में क्लर्क हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन को बताया कि, वो क्रिकेट खेलना चाहते थे और इसी में ही अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन परिवार की आर्थिक स्थितियों के कारण उन्होंने अपना सपना छोड़कर क्लर्क की जॉब करने का फैसला किया। वहीं शिवम के शानदार गेम से अमिताभ बच्चन खूब इंप्रेस हुए।

आपको बता दें कि, शो में शिवम राजपूत के बाद अमिताभ बच्चन के सामने सीआरपीएफ के डीआईजी प्रीत मोहन सिंह अब हॉट सीट पर नजर आए। प्रीत मोहन सिंह अब तक 40,000 रुपये की रकम जीत चुके हैं। आज यानी गुरुवार के एपिसोड में वो एक बार फिर से अमिताभ के सामने होंगे और खेल को आगे बढ़ाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT