Sardar: The Game-Changer
Sardar: The Game-Changer Raj Express
टीवी शोज़

10 मार्च से प्रसारित होगा सीरियल "सरदार द गेम चेंजर"

Author : Pankaj Pandey

हाइलाइट्स :

  • बी एम बी एंटरटेनमेंट के बैनर तले यह सीरियल बनाया जा रहा है।

  • सीरियल का निर्देशन दयाल निहलानी ने किया है।

  • सीरियल में रजित कपूर सरदार वल्लभभाई पटेल का रोल निभा रहे हैं।

राज एक्सप्रेस। लौह-पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की लाइफ पर बेस्ड टीवी सीरियल का लॉन्च मुंबई में किया गया। इस मौके पर सीरियल से जुड़े सभी कलाकार मौजूद थे। सीरियल में रजित कपूर सरदार वल्लभभाई पटेल का रोल निभा रहे हैं। सीरियल का निर्देशन दयाल निहलानी ने किया है और प्रोड्यूस के सी बोकाडिया के बेटे राजेश बोकाडिया कर रहे हैं। यह सीरियल 10 मार्च से डीडी नेशनल पर हर रविवार सुबह 11:30 बजे और रात 10 बजे प्रसारित होगा। बी एम बी एंटरटेनमेंट के बैनर तले यह सीरियल बनाया जा रहा है।

लेखिका गीता माणेक की पुस्तक 'सरदार-द गेम चेंजर' पर यह सीरियल बेस्ड है। इस किताब का विमोचन गृहमंत्री अमित शाह ने किया था। इस बुक में विस्तृत रूप से बताया गया है कि कैसे लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल ने 562 से अधिक रियासतों का भारत में विलीनीकरण किया। सीरियल में मणिबेन पटेल का किरदार राजेश्वरी सचदेव, वीपी मेनन का चरित्र राकेश चतुर्वेदी, महात्मा गांधी का रोल दीपक अंतानी, नेहरू का रोल संजय, जिन्ना का रोल राजेश खेरा और माउंटबेटन का रोल रिक मैक्लेन ने निभाया है। डीओपी आकाशदीप पाण्डेय, आर्ट डायरेक्टर प्रदीप और संगीतकार हरप्रीत हैं।

सीरियल के प्रेजेंटर के सी बोकाडिया ने कहा कि भारत के इतिहास में सरदार पटेल का योगदान कभी भुलाया जाने वाला नहीं है। सरदार पटेल ने देश की स्वतंत्रता संग्राम में जितना योगदान दिया, उससे अधिक योगदान उन्होंने आजाद भारत को एकजुट करने में दिया। इस सीरियल को हमने फिल्म या वेब सीरीज के ढंग से बनाया है। हमारे प्रोडक्शन का यह पहला टीवी धारावाहिक है, जो बहुत महत्वपूर्ण बातें बताता है। रजित कपूर सहित सभी कलाकारों ने अच्छा काम किया है।

रजित कपूर ने कहा कि यह कोई साधारण डेली सोप नहीं है, यह एक असाधारण धारावाहिक है और ऐसा सीरियल बनाना बहुत ही चैलेंज वाला काम है। ऐसी चीज को परदे पर लाने के लिए प्रोड्यूसर राजेश बोकाडिया तारीफ के काबिल है। अगर गीता माणेक की लिखी किताब नहीं होती तो यह सीरियल भी नहीं आता। अक्सर लोग मुझसे पूछते थे कि आप ने नेहरू, गांधी और मोदी का किरदार किया है लेकिन सरदार पटेल का चरित्र नहीं निभाया है, मगर अब इस का जवाब है मेरे पास है, हालांकि यह किरदार निभाना आसान काम नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT