वेब सीरीज Delhi Crime ने जीता इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स
वेब सीरीज Delhi Crime ने जीता इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स Social Media
टीवी शोज़

वेब सीरीज Delhi Crime ने जीता इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स

Author : Sudha Choubey

इंटरनेशनल एमी पुरस्कार के विजोताओं की घोषणा हो गई है। इन विजेताओं में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज की श्रेणी में वर्ष 2019 में रिलीज हुई थ्रिलर सीरीज 'दिल्ली क्राइम' का नाम शामिल है। 48वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में नेटफ्लिक्स की भारतीय सीरीज 'दिल्ली क्राइम' को 'बेस्ट ड्रामा सीरीज' का अवार्ड मिला है। रिची मेहता द्वारा निर्देशित इस वेबसीरीज में एक्ट्रेस शेफाली शाह ने डिप्टी कमिशनर ऑफ पुलिस का किरदार निभाया है, जिसे 2012 में हुए दिल दहला देने वाले गैंग रेप और हत्या के आरोपियों को खोजने का काम सौंपा जाता है।

वर्चुअली घोषित किया गया अवार्ड:

कोरोना महामारी के कारण पहली बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स वर्चुअली घोषित किए गए। 23 नवंबर को न्यूयॉर्क सिटी के हैमरस्टीन बॉलरूम से लाइव किए गए इन अवॉर्ड्स को रिचर्ड काइंड ने होस्ट किया। टीवी और वेब इंडस्ट्री के शोज और आर्टिस्ट्स को सम्मानित करने के लिए ये अवॉर्ड्स 1973 से लगातार हर साल नवंबर में घोषित किए जाते हैं।

आदिल हुसैन ने किया ट्वीट:

इस बात की जानकारी अभिनेता आदिल हुसैन ने भी अपने सोशल मीडिया के जरिए शेयर की है। आदिल हुसैन ने ये जानकारी शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, "दिल्ली क्राइम को बेस्ट ड्रामा के लिए साल 2020 का एमी अवॉर्ड मिला है। डायरेक्टर @RichieMehta, अतुलनीय शेफाली शाह, प्यारे राजेश तैलांग और पूरी टीम, ढेर सारी शुभकामनाएं।"

शेफाली शाह ने कही यह बात:

बॉलीवुड अभिनेत्री शेफाली शाह अपनी वेब सीरीज 'दिल्ली क्राइम' को 48वें अंतर्राष्ट्रीय एमी अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज पुरस्कार जीतने पर खुश हैं। शेफाली ने कहा, "मैं बेहद खुश हूं, ये बहुत अद्भुत रहा है। 'दिल्ली क्राइम' का हिस्सा बनकर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है।"

वहीं अगर 'दिल्ली क्राइम' की बात करें, तो इसमें शेफाली शाह महिला डीसीपी के रोल में नजर आई थीं। इस वेब सीरीज में मानसून वेडिंग फेम एक्ट्रेस की खूब प्रशंसा की गई थी। वहीं एमी अवॉर्ड्स की बात करें, तो इस बार कोरोना वायरस की वजह से आयोजन पहले जैसा नहीं रहा। ये पहला मौका था जब एमी अवॉर्ड्स का आयोजन वर्चुअली किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT