यूपी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की हुई घोषणा
यूपी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की हुई घोषणा Pankaj Pandey
मनोरंजन

यूपी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की हुई घोषणा

Author : Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। हाल ही में मुंबई में यूपी इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की घोषणा की गई। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के चुनाव क्षेत्र बनारस में पहली बार 28 फरवरी, 29 फरवरी व 1 मार्च को एक अनूठा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल यूपी इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के नाम से होने जा रहा है, जिसमें अलग-अलग भाषाओं में देश–विदेश की अनेकों फिल्मस, शॉर्ट फिल्म्स, डोक्यूमेंट्रीज़ फिल्म्स, म्यूजिक विडीओज़ व एनीमेशन फिल्म्स दिखाई जाएंगी।

फेस्टिवल की खास बात :

इस फेस्टिवल की खास बात यह होगी कि, बनारस की भूमि में यह पहला ऐसा आयोजन है, जो डॉ. राजेन्द्र प्रसाद घाट व अस्सी घाट पर खुले आसमान के नीचे शाम 7: 30 से सुबह 4 बजे तक चलेगा। यह महोत्सव ऐसे महोत्सवों में से एक है, जहां पर विजेता फिल्म्स को अवार्ड के साथ साथ नकद इनाम के तौर पर एक राशी भी दी जाएगी।

शिरकत करेंगे फिल्मी जगत के सितारे :

गौरतलब है कि, इस महोत्सव में देश व विदेश के अनेक फिल्मी जगत के चेहरे शिरकत करेंगे। जिनमें मशहूर लेखक निर्देशक विनय शुक्ला, इटली के लेखक व अभिनेता इटेलो स्पिनेली, निर्माता निर्देशक सावन कुमार टाक, हॉलीवुड लेखक अभिनेता डेविड शेपिरो, निर्माता निर्देशक नरेश मल्होत्रा, निर्माता सलीम अख्तर, गायक व अभिनेता अरुण बक्शी, अभिनेत्री निशिता गोवड़ा व निर्माता व मीडिया परसन व फिल्म समीक्षक कुमार मोहन अभी तक के निर्धारित निर्णायक होंगे। इस सूची में और भी अनेक फिल्मी हस्तियाँ बतौर निर्णायक, निर्णायक मण्डल में शामिल होंगी।

दिए जाएंगे कई अवार्ड :

महोत्सव के निर्देशक मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में बतौर लेखक निर्माता व निर्देशक के तौर पर सक्रिय कृष्णा मिश्रा के अनुसार यह महोत्सव न केवल मनोरंजन का कारण बनेगा, बल्कि क्षेत्र में पर्यटन, सांस्कृतिक प्रचार-प्रसार व जन समागम का कारण बनेगा, साथ ही यह देश-विदेश के जुझारू व सृजनातमक निर्देशकों, निर्माताओं व कलाकारों के लिए बहुत बड़ा मंच सिद्ध होगा। इस महोत्सव में एक अच्छी इनाम राशी के साथ-साथ कलाकारों को लेखन, निर्देशन, अभिनय व अन्य सभी विधाओं में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कुल 44 अवार्ड दिए जाएंगे।

कृष्णा मिश्रा ने बताया :

कृष्णा मिश्रा ने बताया कि, इस महोत्सव में किसी भी प्रकार की भागीदारी के लिए आप 10 दिसंबर 2019 से 10 फरवरी 2020 तक www.upinernationalfilmfestival.com पर लॉगिन कर अपनी फिल्म्स सबमिट कर सकते हैं अथवा ऑफलाइन मंत्रा एडवर्ल्ड के कार्यालय जी -1, सिल्वर क्रेस्ट, अल्फ्रेड क्रेयाडो रोड, इस्कॉन मंदिर के नजदीक, जुहू मुंबई -400049 पर भी संपर्क कर सकते हैं। स्क्रीनिंग कमेटी की जांच के बाद 17 फरवरी को बनारस में अंतिम प्रसारण हेतु चयनित फिल्म्स के लिए सूचना जारी की जाएगी।

महोत्सव का शुभारंभ :

महोत्सव का शुभारंभ 28 फरवरी को डॉ राजेन्द्र प्रसाद घाट पर शाम 7: 30 पर होगा व समापन 1 मार्च को राजेन्द्र प्रसाद घाट पर ही किया जाएगा, जिसमें राजनैतिक हस्तियां भी शुमार होंगी व अवार्ड डिस्ट्रीब्यूशन के साथ-साथ यहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा, जिसमें कई फिल्मी जगत के चेहरे जनता का मनोरंजन करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT