उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगी वेब सीरीज
उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगी वेब सीरीज Social Media
मनोरंजन

मुंबई हमलों के बाद उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगी वेब सीरीज

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। इन दिनों एक के बाद एक अलग-अलग टॉपिक को लेकर वेब सीरीज बनाई जा रही हैं। ओटीटी की दुनिया में नए कंटेंट समाने आ रहे हैं। अब मुंबई हमलों को लेकर एक वेब सीरीज़ बनाई जा रही है, जिसको बाटला हाउस के डायरेक्टर निखिल आडवाणी डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके बाद अब दिल्ली के उपहार सिनेमा में हुई त्रासदी पर वेब सीरीज़ बनाई जाएगी।

उपहार सिनेमा अग्निकांड पर बनेगी वेब सीरीज :

आपको बता दें कि, साल 1997 में दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर एक नई वेब सीरीज बनने के लिए बिल्कुल तैयार है। प्रशांत नायर इसे निर्देशित करेंगे। इससे पहले वह साल 2015 में आई कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'उमरीका' और वेब सीरीज 'मेड इन हेवेन' का निर्देशन कर चुके हैं।

'बॉर्डर' के प्रसारण के दौरान लगी थी आग :

बता दें कि, 13 जून 1997 को दिल्ली के उपहार सिनेमा में बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल स्टारर फिल्म 'बॉर्डर' के प्रसारण के दौरान आग लग गई थी। इसमें कुल 59 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में कुल शील व गोपाल अंसल सहित 12 लोगों पर आरोप तय किए गए। मार्च 2014 में प्रत्येक आरोपियों को 30 करोड़ के जुर्माने के साथ दो साल की सज़ा सुनाई गई।

इस तरह से हुआ था सिनेमाघर में हादसा:

दरअसल शो के दौरान सिनेमाघर के ट्रांसफॉर्मर कक्ष में आग लग गई, जो तेजी से अन्य हिस्सों में फैली। आग की वजह से 59 लोगों की मौत हो गई, जिनमें महिलाएं और बच्चे भी थे। घटना की जांच के दौरान पता चला था कि, सिनेमाघर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT