केमिकल कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव होने से 121 लोग हुए बीमार
केमिकल कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव होने से 121 लोग हुए बीमार Social Media
भारत

आंध्र प्रदेश में केमिकल कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव होने से 121 लोग हुए बीमार, अस्पताल में भर्ती

Sudha Choubey

आंध्र प्रदेश, भारत। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से एक बड़ी जानकारी सामने आई है। खबर आई है कि, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) के नजदीक औद्योगिक क्षेत्र में गैस का रिसाव हुआ है। जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया। इस हादसे में अब तक 121 लोग बीमार हो गए, जिनका इलाज चल रहा है।

गैस रिसाव से अब तक 121 लोग हुए बीमार:

मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले जिले के अचुतापुरम के ब्रैंडिक्स इलाके में स्थित एक कंपनी के संयंत्र में जहरीली गैस रिसाव से अब तक 121 लोग बीमार हो गए। बीमार लोगों में संयंत्र में काम करने वाली महिलाओं की संख्या ज्यादा है। कथित तौर पर गैस रिसाव ब्रैंडिक्स के परिसर में हुआ। कर्मचारी दहशत के कारण कंपनी छोड़कर भाग गए। कुछ महिला कर्मचारियों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।

विशाखापट्टनम के राज्य मंत्री ने कही यह बात:

विशाखापट्टनम के राज्य मंत्री जी अमरनाथ घटना में प्रभावित हुए 121 श्रमिकों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सीड्स कंपनी में 2 महीने में दूसरी बार गैस रिसाव की सूचना मिली थी, उसे जांच पूरी होने तक बंद कर दिया गया। घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा।

उद्योग मंत्री ने घटना में प्रभावित हुए श्रमिकों से की मुलाकात:

वहीं, उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने अनाकापल्ले गैस रिसाव की घटना में प्रभावित हुए श्रमिकों से अस्पताल में मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं और सैंपल को आगे की जांच के लिए ICMR भेजा है।"

गैस रिसाव की घटना पर आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने आगे कहा कि, "यह पता लगाना बाकी है कि, ये घटना रैंडमली हुई है कि, जानबूझकर की गई है।"

आधी रात में हुई थी गैस रिसाव की घटना:

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, यह घटना बीते दिन मंगलवार (2 अगस्त, 2022) रात की है। अनाकापल्‍ले के एसपी ने बताया कि, 'Brandix के परिसर में गैस रिसाव हुआ था। जिसमें कई लोग बीमार हो गए हैं, जिन्हें अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है और परिसर को खाली कराने का काम किया गया। घटना के बाद इमारत को सील कर दिया गया है, किसी को भी परिसर के अंदर जाने की अनुमति नहीं है। बीमार लोगों ने पेट दर्द, खांसी और यहां तक कि दम घुटने की शिकायत की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT