कोरोना के खिलाफ, पीएम की अपील पर भारतवासियों से जलाएं दीया
कोरोना के खिलाफ, पीएम की अपील पर भारतवासियों से जलाएं दीया Social Media
भारत

कोरोना का अधंकार दूर करने के लिए 130 करोड़ देशवासियों ने जलाएं दीप

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। देशभर में कोरोना वायरस को बढ़ता देख देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में आह्वान किया था कि, रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे 9 मिनिट के लिए कोरोना रूपी अधंकार को दूर करने के लिए एकजुटता का संदेश देते हुए, हम सभी एक साथ दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश जलाएं।

प्रधानमंत्री के आह्वान पर रात 9 बजे 9 मिनिट के लिए 130 करोड़ देशवासियों ने अपने घरों के गेट और बालकनी से दीया, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की फ्लैश जलाए। साथ ही कई जगहों पर शंख, घंटी बजाई, पटाखें भी चलाये।

रात 9 बजे 9 मिनिट में दीयों से जगमगता देश

रात 9 बजे 9 मिनट के लिए राजनेताओं ने अपने घर में, बालकनी या छतों पर निकल कर दिए जलाए। इनमें गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जैसे बड़े दिग्गज नेताओं के साथ ही स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी माता हीराबेन ने भी दीये प्रज्वलित किये।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जलाएं दीप

एनडीआरएफ ने सम्पूर्ण देशवासियों से कहा आपके साथ अपने विश्वास, संयम और संकल्प से कोरोना वायरस से फैली इस महामारी से निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे। ऐसी संकट की स्थिति में उजाला ही हमें सीख देता है कि अंधकार कितना गहरा क्यों ना हो उसे दूर करने के लिए एक दीया ही पर्याप्त होता है।

NDRF ने कोरोना के खिलाफ जलाएं दीये

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT