उत्तरकाशी हिमस्खलन हादसे में मृतको की संख्या में इजाफा
उत्तरकाशी हिमस्खलन हादसे में मृतको की संख्या में इजाफा Social Media
भारत

उत्तरकाशी हिमस्खलन हादसे में मृतको की संख्या में इजाफा- अब तक 19 शव बरामद

Priyanka Sahu

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हिमस्खलन हादसे का अपडेट सामने आया है कि, इस हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अभी तक 19 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे है।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया :

उत्तरकाशी हिमस्खलन की घटना को लेकर उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने आज शुक्रवार को जानकारी देते हुये बताया कि, "उत्तरकाशी हिमस्खलन में अभी तक कुल 19 शव बरामद किए गए हैं, जिन्हें शुक्रवार को उन्नत हेलिकाप्टर से शवों को मताली हेलीपैड तक लाने का प्रयास किया जाएगा इस कार्य में 30 बचाव दल तैनात हैं। वहीं 10 ट्रैकर ट्रेनी अभी भी लापता हैं।"

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा :

तो वहीं, देहरादून में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी बयान आया, जिसमें उन्होंने कहा- उत्तरकाशी में अभी तक 19 शवों को रिकवर किया जा चुका है। बचाव अभियान लगातार चल रहा है। श्रीनगर से आया हुआ दल, NDRF, SDRF के साथ सेना और प्रशासन के भी लोग हैं। मैं लगातार सभी के संपर्क में हूं।

4 अन्य पर्वतारोहियों के शवों को आज सुबह लाया गया है। सभी शवों को पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है। अन्य कार्रवाई जिला चिकित्सालय में ही की जाएगी। मृतकों के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है।
छतर सिंह, SDM भटवाडी

बता दें कि, उत्तराखंड में बीते मंगलवार को हिमस्खलन की घटना हुई थी। एनआईएम के पर्वतारोही चढ़ाई के बाद लौटते समय मंगलवार को 17 हजार फीट की ऊंचाई पर द्रौपदी का डांडा-द्वितीय चोटी पर हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे। ऐसे में खोज और बचाव के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर तैनात किए गए, फिलहाल घटनास्थल पर हाई एल्टीट्यूड वॉर फेयर स्कूल की टीम के साथ आईटीबीपी, एसडीआरएफ, एनआईएस और एनडीआरएफ का राहत और बचाव कार्य जारी है। मिली जानकारी के अनुसार, रेस्क्यू के लिए 16000 फीट की ऊंचाई पर एक उन्नत हेलीकॉप्टर लैंडिंग ग्राउंड तैयार किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT