अग्निपथ पर आक्रोश हुआ जानलेवा
अग्निपथ पर आक्रोश हुआ जानलेवा Social Media
भारत

अग्निपथ पर आक्रोश हुआ जानलेवा, हिंसक प्रदर्शन में 2 की मौत व दिल्ली में मेट्रो स्टेशन बंद

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। मोदी सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ योजना' को लेकर प्रदर्शन इतना हिंसक हो गया कि, सार्वजनिक संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया जा रहा है। अग्निपथ योजना की आग देशभर में तांंडव मचाने लगी है। इस बीच अग्निपथ पर आक्रोश जानलेवा हो चुका है। हिंसक प्रदर्शन के दौरान 2 लोगों की जान चली गई है।

तेलंगाना व बिहार में 2 लोगों की माैत :

केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के ऐलान के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शन इतना हिसंक हो गया की इस योजना के कारण इन 2 राज्‍यों तेलंगाना और बिहार में 2 लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, बिहार के लखीसराय में भी एक व्यक्ति की मौत हुई है। जानकारी के मुताबिक, विक्रमशिला एक्सप्रेस में आगजनी के दौरान व्यक्ति की मौत हुई। मृतक ट्रेन में मौजूद था। आग की चपेट में वो आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। तो वहीं, तेलंगाना में भी हिंसक प्रदर्शन के चलते एक की मौत हुई, यहां प्रदर्शनकारियों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन में आगजनी की।

दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद :

इसके अलावा राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की यूथ विंग छात्र-युवा संघर्ष समिति (CYSS) से जुड़े युवा प्रदर्शन कर सरकार की तरफ से प्रस्तावित अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनों के चलते कई मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जानकारी दी कि, ''आईटीओ मेट्रो स्टेशन, दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के नाम है।'' दरअसल, AAP की यूथ विंग की मांग है कि, ''सरकार राष्ट्रीय रोजगार आधारित नीति लाए और युवाओं का उत्पीड़न बंद करे।"

बता दें कि, सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार, एमपी, तेलंगाना जैसे कई राज्यों में बवाल तेज है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कई युवाओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT