सासाराम में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे
सासाराम में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे Social Media
भारत

बिहार के सासाराम में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रूट हुआ प्रभावित

Sudha Choubey

हाइलाइट्स:

  • बिहार के सासाराम में मालगाड़ी हुई हादसे का शिकार

  • मालगाड़ी के 20 डिब्बे के पहिये पटरी से उतर गए

  • डिब्बे के पहिए बेपटरी होने से रेल मार्ग बाधित हुआ

सासाराम, भारत। बिहार से एक हादसे का तत्काल मामला सामने आया हैं। बिहार (Bihar) के सासाराम (Sasaram) में मालगाड़ी हादसे का शिकार हुई हैं, यहां मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गया। डिब्बा पटरी से उतर जाने के कारण यह मार्ग बाधित हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा डीडीयू-गया रेल मार्ग के कुंभऊ स्टेशन के पास आज सुबह 6.30 बजे के आसपास हुआ है। यहां मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हो गईं।

घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची रेलकर्मी की पूरी टीम। रेलकर्मी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। हादसे की कई तस्वीरे भी सामने आई हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि, डिब्बे के पार्ट्स-पुर्जे इधर उधर बिखर गए हैं।

बिहार के सासाराम में मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रूट हुआ प्रभावित

रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर कही यह बात:

रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "डीडीयू मंडल के डीडीयू -गया ग्रैंड कॉर्ड रेलखंड के कुम्हऊ स्टेशन पर आज 21 सितंबर को 06.30 बजे मालगाड़ी के 20 वैगन के अवपथन के कारण अप,डाउन एवं रिवर्सल लाइन बाधित है।"

रेलवे मंत्रालय ने आगे कहा है कि, "मंडल/मुख्यालय से अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर शीघ्र ही पहुंच रही है। रिस्टोरेशन कार्य प्रगति पर है।"

कई ट्राइले हुई प्रभावित:

बता दें कि, हादसे के बाद दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन गया हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन गया रूट पर कई ट्रेनों के पहिए जहां की तहां थम गए। मालगाड़ी के डिब्बों को पटरियों से हटाने का काम किया जा रहा है, ताकि रूट फिर से शुरू हो सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT