हरियाणा : सोनीपत के गन्नौर में स्कूल की छत गिरने से 25 बच्चें घायल
हरियाणा : सोनीपत के गन्नौर में स्कूल की छत गिरने से 25 बच्चें घायल Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

हरियाणा : सोनीपत के गन्नौर में स्कूल की छत गिरने से 25 बच्चे घायल

Author : Kavita Singh Rathore

हरियाणा, भारत। देश में एक तरफ कोरोना का बढ़ता प्रकोप जारी है। वहीं, दूसरी तरफ लगातार देश के अलग-अलग राज्यों से हादसों की भी खबरें सामने आ रही हैं। आज यानि गुरुवार की दोपहर हरियाणा में सोनीपत के गन्नौर में अचानक एक प्राइवेट स्कूल में निर्माणाधीन क्लासरूम की छत के ढह जाने की खबर सामने आई थी। इस हादसे में 25 बच्चे मलबे में दब कर घायल हो गए।

प्राइवेट स्कूल की छत गिरी :

दरअसल, हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर में गुरुवार को एक प्राइवेट स्कूल में निर्माणाधीन क्लासरूम की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में लगभग 25 छात्र-छात्राओं के घायल होने की खबर है। जबकि, तीन मजदूर भी घायल हुए हैं। जिनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और वचाब दाल की टीमें घटनास्थल यानी स्कूल पहुंची। सभी घायल छात्र-छात्राओं को तुरंत इलाज के लिए गन्नौर सामुदायिक केंद्र में भेज दिया गया। यहां, इन सभी का इलाज जारी है और खबरों की मानें तो, इनमें से पांच छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है जिसके कारण उन्हें खानपुर के PGI रेफर कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों ने बचाई जान :

स्थानीय लोगों ने बताया है कि, जैसे ही स्कूल की छत गिरी बैसे ही आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया और स्थानीय लोग तेजी में घटनास्‍थल पर पहुंच गए इन सभी लोगों ने मिलकर घायल बच्चों को मलबे से निकाला और उनकी जान बचाई। सभी बच्चों को पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया था। स्थानीय लोगों ने यह भी जानकारी दी है कि, स्कूल में पिछले कुछ दिनों से मरम्मत का काम चल रहा था इसी दौरान यह हादसा हुआ। जिसमे बच्चे बुरी तरह घायल हो गए इन हादसे के बाद बच्चों की कुछ तस्वीर सामने आई है। जिसमें वह लहूलुहान दिख रहे हैं।

CMO गन्नौर का कहना :

इस बारे में जानकारी देते हुए CMO गन्नौर राजकिशोर ने कहा कि, 'एक स्कूल में आज एक क्लासरूम की निर्माणाधीन छत गिरने से कई छात्र घायल हो गए। करीब 25 बच्चे और 3 मजदूर अस्पताल में लाया गया था, जिनमें से 5 बच्चों को रेफर कर दिया गया है और बाकी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई वह जाँच कर रही है। छत कैसे गिरी फिलहाल इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT