कांग्रेस के 3 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामाकंन
कांग्रेस के 3 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामाकंन Social Media
भारत

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 3 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामाकंन

Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और आज राज्य की चार सीटों पर होने वाले चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। इस दौरान राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

इन 3 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन :

राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के इन 3 उम्मीदवारों- रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी ने राज्‍य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के नेता सचिन पायलट की उपस्थिति में अपना नामांकन दाखिल किया है। तो वहीं, कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों से नामांकन दाखिल करने से पहले मोती डूंगरी मंदिर में भगवान के दर्शन किए थे। इस दौरान मीडिया से बात करते वक्‍त रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, ''राजस्थान से जुड़े मुद्दे राज्यसभा में उठाएंगे। राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी का आभार। बीजेपी ने दूसरे उम्मीदवार के तौर पर निर्दलीय सुभाष चंद्रा को अपना समर्थन दिया है।''

हमारे तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे :

तो वहीं, राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों के नामांकन के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी बयान आया, जिसमें उन्‍होंने तीनों उम्मीदवार के चुनाव जीतने का दावा करते हुए कहा- हमारे तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। भाजपा ने जो खेल खेला है, ये खेल पहले भी एक बार फेल हो चुका है। उन्होंने 15 साल पहले भी यही खेल खेला था। इनके खुद के विधायक हस्ताक्षर करते हैं और निर्दलीय के नाम से फॉर्म भरवाते हैं।

इनको पता है कि इनके पास वोट नहीं है, अब क्या हॉर्स ट्रेडिंग करेंगे? फिर प्रदेश में माहौल खराब करेंगे।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

10 जून को होगा मतदान :

बता दें कि, निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच 1 जून को होगी, इसके बाद 3 जून तक नाम वापस ले सकेंगे और और यदि आवश्यक हुआ तो 10 जून को मतदान होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT