कोटा के 'अपना घर आश्रम' में फूड पॉइजनिंग से तीन लोगों की मौत
कोटा के 'अपना घर आश्रम' में फूड पॉइजनिंग से तीन लोगों की मौत Social Media
भारत

राजस्थान के कोटा के 'अपना घर आश्रम' में फूड पॉइजनिंग से तीन लोगों की मौत, मचा हड़कंप

Sudha Choubey

कोटा, भारत। राजस्थान के कोटा (Kota) जिले से एक खबर सामने आई है। बता दें, जिले के एरोड्रम सर्किल स्थित मोटर मार्केट के नजदीक पॉलिटेक्निकल कॉलेज की पुरानी बिल्डिंग में संचालित 'अपना घर आश्रम' में, तीन मानसिक विमंदित लोगों की फूड प्वाइजनिंग से मौत का मामला सामने आया है। इस दौरान तीनों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, 'अपना घर आश्रम' में फूड पॉइजनिंग का शिकार होने के बाद 3 मानसिक विमंदित लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 15 लोगों को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि, फूड पॉइजनिंग की वजह दूषित खाना और पीने का पानी है। ये घटना सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं, आश्रम में मौजूद सभी 270 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

अधिकारियों ने लिया जायजा:

घटना सामने आने के बाद इसकी जानकारी प्रशासन को दी गई। घटना की सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर ओपी बुनकर, एडीएम बृजमोहन बैरवा, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना, मुख्य चिकित्सा एवं अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह तंवर, सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के उप निदेशक ओमप्रकाश तोषनीवाल शितबआला अधिकारी मौके पर पहुंचे और वहां जायजा ले रहे हैं।

जिला कलेक्टर ने बताया:

वहीं, घटना की जानकारी देते हुए जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि, "शुरूआती तौर पर बोरवेल का पानी पीने से फूड पॉइजनिंग होने की बात सामने आ रही है। साथ ही कलेक्टर के आदेश के बाद आश्रम में खाने-पीने के सैंपल लेकर जांच की जा रही है।

जिला कलेक्टर के अनुसार, कुछ महिला और पुरुषों को रविवार को उल्टी दस्त की शिकायत हुई। मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में तीन लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई। इनमें 37 वर्षीय मुन्नी बाई, 36 वर्षीय सुदेवी और 51 वर्षीय दिलीप शामिल है। वहीं, कोटा के सीएमएचओ डॉ. तंवर ने इस घटना पर बात करते हुए कहा है कि, "शुरुआती जांच में पता चला है कि, इन लोगों की मौत दूषित पानी पीने से हुई है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT