कई राज्यों के बाद केरल की पिनाराई सरकार ने भी की नाईट कर्फ्यू की घोषणा
कई राज्यों के बाद केरल की पिनाराई सरकार ने भी की नाईट कर्फ्यू की घोषणा Social Media
भारत

केरल की पिनाराई सरकार ने लागू किया 4 दिन का नाईट कर्फ्यू

Author : Kavita Singh Rathore

केरल, भारत। पूरे भारत में कोरोना और कोरोना के नए Omicron वेरिएंट का प्रकोप अब भी बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना 19 राज्यों तक पहुंच चुका है। इन राज्यों में केरल का नाम बड़े स्तर पर है। ऐसे में कुछ राज्यों में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इस तरह के राज्यों में केरल भी शामिल है और कोरोना और नए Omicron वेरिएंट से बचने का सबसे अच्छा उपाय सावधानी से घर में रहना या जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलना है, इस बात को ध्यान में रखते हुए केरल सरकार ने राज्य में कई महीनों बाद फिर नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया है।

केरल में लागू हुआ नाइट कर्फ्यू :

दरअसल, कोरोना से सावधानी रखने के लिए देश काफी समय तक लॉकडाउन रहा परंतु आर्थिक नुकसान को देखते हुए सरकारों ने देश को अनलॉक कर दिया था। हालांकि, इसी नुकसान के चलते अब सरकारें राज्यों में कोरोना के नए Omicron वेरिएंट को रोकने के लिए लॉकडाउन न लगाते हुए नाइट कर्फ्यू का रास्ता चुनती नजर आई थीं। जिन राज्यों में कोरोना के नए Omicron वेरिएंट का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है उनमें शामिल केरल की सरकार ने पूरे राज्य में नाइफ कर्फ्यू लागू कर दिया है। जो कि, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। बता दें, यह राज्य में 30 दिसंबर से लागू किया जाएगा और 2 जनवरी तक लागू रहेगा।

नया साल होगा फीका :

बताते चलें, केरल सरकार ने यह नाईट कर्फ्यू नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए लागू किया है। क्योंकि, बड़े मामलों के बीच नए साल का जश्न खतरे से खाली नहीं है। केरल में लगे इस नए प्रतिबंधों के तहत देर रात तक नए साल के जश्न पर भी पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस फेसले के बाद केरल वासियों का नया साल फीका होता नजर आरहा है क्योंकि, यहाँ अब कोई नए साल के जश्न नहीं मना पाएगा।

गौरतलब है कि, केरल में सोमवार को नए केस 1,636 सामने आए। जबकि, कुल मामलों की संख्या 52,24,929 है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT