हरियाणा के करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
हरियाणा के करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार Social Media
भारत

हरियाणा के करनाल में 4 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में बरामद किया गया विस्फोटक

Sudha Choubey

हरियाणा, भारत। हरियाणा के करनाल (Karnal) से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि, हरियाणा में करनाल पुलिस ने चार संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। पुलिस को इस आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोलियां और बारूद के कंटेनर मिलने की बात सामने आ रही है। यह बारूद RDX हो सकता है, ऐसी आशंका जताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, करनाल के बसताड़ा टोल से पुलिस टीम ने एक इनोवा गाड़ी को पकड़ा था और चार लोगों को हिरासत में लिया था। फिलहाल यह गाड़ी मधुबन पुलिस थाने में खड़ी है। वहां बम निरोधक दस्ता मौजूद है, सीनियर अधिकारी भी वहां पहुंच रहे हैं। पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की लगभग उम्र 20-25 साल के आसपास है। ये लोग पंजाब से महाराष्ट्र के नांदेड जा रहे थे। ये लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े बताये जा रहे हैं। रिंडा के वॉन्टेड आतंकी है, जो फिलहाल पाकिस्तान में छिपा है।

पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कही यह बात:

करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने जानकारी दी है कि, पकड़े गए युवकों का नाम गुरप्रीत, अमनदीप, परमिंदर, भुपिंदर है। खालिस्तानी आतंकी रिंडा ने ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से फिरोजपुर में ये हथियार भेजे थे। इसमें से तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला है।

मधुबन थाने में की गई FIR:

इस मामले पर बात करते हुए पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने कहा कि, "इनकी गाड़ी की बीडीडीएस टीम की उपस्थिति में तलाशी लेने पर एक देसी पिस्तौल, 31 कारतूस और 3 IEDs बरामद हुई हैं। बीडीडीएस टीम मौके पर मौजूद है और आगे की कार्रवाई कर रही है। मधुबन थाने में FIR दर्ज़ की है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "पता चला है कि, ये फिरोजपुर से सप्लाई लेकर आए थे और आदिलाबाद(तेलंगाना) के आसपास इनको सप्लाई रखकर आनी थी... 3 आरोपी फिरोजपुर के रहने वाले हैं और एक आरोपी लुधियाना का रहने वाला है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT