वियतनाम से दिल्ली लौटे भारतीय कपल के पास से बरामद हुई 45 पिस्टल
वियतनाम से दिल्ली लौटे भारतीय कपल के पास से बरामद हुई 45 पिस्टल Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

वियतनाम से दिल्ली लौटे भारतीय कपल के पास से बरामद हुई 45 पिस्टल

Author : Kavita Singh Rathore

दिल्ली, भारत। हवाई यात्रा के दौरान एयरपोर्ट पर तलाशी होना स्वाभाविक बात है, लेकिन हाल ही में वियतनाम से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले के तहत दिल्ली एयर कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर वियतनाम से आए एक भारतीय कपल के पास से तलाशी के दौरान 45 पिस्तौल बरामद की है। इस बारे में जानकारी राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के अधिकारी ने दी है।

कपल के पास से हुई 45 पिस्तौल बरामद :

दरअसल, दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वियतनाम से आये एक भारतीय कपल के पास से जाँच के दौरान 45 पिस्तौल निकली है। यह दोनों ही भारतीय नागरिक है और इनकी पहचान जगजीत सिंह और जसविंदर सिंह के तौर पर पति-पत्नी के रूप में हुई हैं। हालांकि, इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में हो रही जांच से यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि, ये पिस्टल असली हैं या नहीं। इस मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) द्वारा की जा रही है। NSG का कहना है कि, 'यह सभी पिस्टल देखने में तो असली ही लग रही हैं, लेकिन इसकी जांच की जाएगी। जिससे पता लगाया जा सके कि, यह असली है या नकली।

पिस्तौल की कीमत :

बताते चलें, यह मामला 10 जुलाई का है, लेकिन अब प्रकाश में आया है। क्योंकि, इस कपल के 10 जुलाई को वियतनाम से भारत आने पर दिल्ली के एयर पोर्ट पर जांच के दौरान पिस्टल्स बरामत हुई थी। जांच में एयरपोर्ट पर जांच करने वाली टीम को कपल के पास से दो ट्रॉली बैग संदिग्ध महसूस किए गए। जब टीम ने उन्हें रोककर जांच की तो ट्रोली बैग से 45 पिस्तौल निकली। इन पिस्टल्स की कीमत लगभग साढ़े 22 लाख होने का अंदाजा लगाया जा है है। यदि यह असली है तो, कई सवाल उठ खड़े होंगे, जैसे यह इतनी पिस्टल्स कहां ले जा रहे थे और कहां से लाएं है।

हथियारों की तस्करी का है मामला :

इस मामले की जांच के दौरान ये बात सामने आई है कि, यह मामला हथियारों की तस्करी का है और इस कपल द्वारा पहले भी कई बार हथियारों की तस्करी की जा चुकी है। कपल ने 12 लाख रुपए से अधिक कीमत की 25 पिस्टल की तस्करी करने की बात मान ली है। साथ ही बताया है कि, वह इससे पहले तुर्की से 25 पिस्टल भारत ला चुके हैं। आरोपी पाए गए जगजीत ने बताया है कि, 'ये पिस्तौल उनके भाई मनजीत सिंह ने उन्हें दी थीं।' हालांकि, आगे की जांच से मामले का खुलासा होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT