नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी.के. सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न का उत्तर दिया
नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी.के. सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न का उत्तर दिया Social Media
भारत

Air India के 56 कर्मचारियों की Covid-19 से मौत

Author : News Agency

नई दिल्ली। सरकार ने आज संसद में बताया कि सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की कोविड-19 से मृत्यु हो चुकी है जबकि साढ़े तीन हजार से अधिक कर्मचारी इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी.के. सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि एयर इंडिया के कुल 3523 कर्मचारी कोविड-19 से प्रभावित हुये हैं। दिनांक 14 जुलाई 2021 तक इनमें से 56 कर्मचारियों की इस महामारी की वजह से मृत्यु हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक विमान सेवा कंपनी ने कोविड-19 प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिवारों के हितों के संरक्षण के लिए अनेक उपाय आरंभ किये हैं। कोविड-19 प्रभावित कर्मचारियों को 17 दिन की सवैतनिक क्वारंटाइन छुट्टी दी गई है। स्थायी और नियत अवधि के संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों की मृत्यु पर उनके परिवार को क्रमश: 10 लाख रुपये और पाँच लाख रुपये की प्रतिपूर्ति का भुगतान किया जाता है। अनियत अवधि के संविदा पर काम करने वाले कर्मचारियों की मृत्यु होने पर उनके परिवार वालों को 90 हजार रुपये की प्रतिपूर्ति या दो महीने के वेतन का भुगतान किया जाता है।

श्री सिंह ने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाती है। कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए विभिन्न स्थानों पर कंपनी ने कोविड केंद्र भी खोले हैं। उनके पूरे परिवार के टीकाकरण का खर्च भी एयरलाइन वहन कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT