झारखंड : गणेश विर्सजन के दौरान 7 बच्चियों की मौत
झारखंड : गणेश विर्सजन के दौरान 7 बच्चियों की मौत Social Media
भारत

झारखंड : गणेश विर्सजन के दौरान 7 बच्चियों की मौत, CM सोरेन ने जताया दुःख

Author : Kavita Singh Rathore

झारखंड, भारत। भारत में इन दिनों गणेश उत्सव का त्‍यौहार बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। कई राज्यों में गणेश विर्सजन की तैयारी कर ली गई है तो कई जगह आज गणेश विसर्जन किया गया। कई बार गणेश-दुर्गा विसर्जन के दौरान कोई बड़ी दुर्घटना घट जाती है। वहीं, आज झारखंड के लातेहार में गणेश विर्सजन के दौरान एक घटना हो गई। इस हादसे में 7 बच्चियों की मौत होने की पुष्टि हुई है।

गणेश विर्सजन के दौरान 7 बच्चियों की मौत :

दरअसल, झारखंड में आज सुबह से गणेश जी की प्रतिमाओं के विसर्जन का सिलसिला जारी है। इसी बीच झारखंड के लातेहार जिले के शेरेगढ़ा गांव में विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 7 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 7 बच्चियां शामिल हैं। ये देख कर लोग चीखे और हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में मरने वाली कुछ बच्चियों की पहचान रेखा कुमारी (18 वर्ष), लक्ष्मी कुमारी (8 वर्ष), रीना कुमारी (11 वर्ष), मीना कुमारी (8 वर्ष), पिंकी कुमारी (15 वर्ष), सुषमा कुमारी (7 वर्ष), सुनीता कुमारी (17 वर्ष) नाम से हुई है।

कैसे हुआ हादसा :

ख़बरों की मानें तो, बालूमाथ थाना क्षेत्र के शेरेगढ़ा गांव की 10 बच्चियां करम डाली विसर्जन के लिए गई थी। इनमें से 7 बच्चियों की मौत गणेश विर्सजन के दौरान डूबने से हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरन्त घटनास्थल पर पहुंची और सभी बच्चियों के मृत शव को अपने कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस हादसे की खबर बच्चियों के परिजनों तक पहुंची तो पूरे परिवार सहित गांव में मातम छा गया है। घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि, यह हादसा गहरे पानी में जाने के चलते हुआ है। तैरना न जानने के चलते बच्चियां डूब गईं।

स्थानीय लोगों ने बताया :

स्थानीय लोगों ने बताया है कि, 'शुक्रवार की रात गांव में करमा पूजा संपन्न होने के बाद शनिवार को गांव के लोग करम डाली को विसर्जित करने के लिए तालाब गए थे। तालाब में नहाने के दौरान सात बच्चियां गहरे पानी में चली गईं। महिलाओं ने हल्ला किया तो आसपास के कुछ लोगों ने तालाब में कूदकर बच्चियों को बाहर निकाला। डूबने से तीन बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाकि की चार बच्चियों के परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।'

घटना पर मुख्यमंत्री ने जताया दुःख :

जब इस घटना की जानकारी झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन तक पहुंची तो उन्होंने इस घटना पर दुःख जताते हुए परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुःख की घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT