बारिश-बाढ़ की आफत
बारिश-बाढ़ की आफत  Social Media
भारत

बारिश-बाढ़ की आफत से महाराष्‍ट्र, गुजरात में मरने वालो के आंकड़ों में इजाफा

Priyanka Sahu

Maharashtra-Gujarat Rainfall : मानसून के मौसम में बरसाती आफत से गुजरात और महाराष्ट्र में भारी तबाही मची हुई है, भारी बारिश से लोगों की जान जा रही है। मरने वालों की संख्‍या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। कई स्थानों पर भारी बारिश जारी है एवं बाढ़, भूस्खलन, बादल फटने जैसी घटना लगातार सामने आ रही है। तो वहीं, नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

महाराष्ट्र में मरने वालों का आंकड़ा 90 के करीब :

बताया जा रहा है कि, महाराष्ट्र के कई जिले इन दिनों भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति से जूझ रहे हैं। ऐसी स्थिति में भारी बारिश और बाढ़ के कारण महाराष्ट्र राज्‍य में मरने वालों का आंकड़ा 90 के पार निकल चुका है, यहां अब तक 89 लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान पांच और लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है।

गुजरात में 14 लोगों की मौत :

तो वहीं बारिश से सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ के कहर से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यहां अब तक मरने वालों की संख्‍या 80 के पार होते हुए 83 तक पहुंच चुकी है। इसके अलावा गुजरात में पिछले 24 घंटे में बारिश और बाढ़ से जुड़ीं घटनाओं में 14 लोगों की जान गई है।

  • बाढ़- बारिश जैसे हालातों के चलते यहां से 31 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

  • 101 कच्चे मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

  • राहत-बचाव के लिए 18 टीमों को तैनात किया गया है।

स्टेट हाइवे के पंचायत के 483 रास्ते बंद :

मिली जानकारी के अनुसार, कच्छ, नवसारी और डांग के स्टेट हाइवे अब भी बंद हैं। पंचायत के 483 रास्ते बंद चल रहे हैं। 729 गांवों में बिजली गुल हो गई है। जूनागढ, सोमनाथ, वलसाड और डांग जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT