नौ के संयोग के साथ कोरोना के अंधकार में जगमगाएगी दीपों की रोशनी
नौ के संयोग के साथ कोरोना के अंधकार में जगमगाएगी दीपों की रोशनी Priyanka Sahu- RE
भारत

नौ के संयोग के साथ कोरोना के अंधकार में जगमगाएगी दीपों की रोशनी

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। पूरी दुनिया की धरती पर इस समय घातक कोरोना वायरस का संकट मंडराया हुआ है, वैश्विक महामारी कोरोना की जंग को हराने या कहें देश से कोरोना को भगाने के लिए भारत में आज 5 अप्रैल (रविवार) को एक नई सामूहिकता नजर आने वाली है, क्‍योंकि कोरोना संकट को चुनौती देने के लिए आज रात 9 बजे 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति, कोरोना के अंधकार में मोबाइल की फ्लैश लाइट, दीपों व मोमबत्ती की रोशनी से जागरण होने वाली है।

PM ने हैशटैग ट्वीट कर दिलाया याद :

इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद आह्वान किया है कि, सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए रविवार को रात 9 बजे 9 मिनिट के लिए अपने घर की लाइट बंद करें एवं अपने घर के दरवाजे या बालकनी पर खड़े होकर दीया- मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर कोरोना के अंधकर पर रोशनी जरूर करें। कोई भूल न जाये इसके लिए PM मोदी ने खुद सुबह ही अपने ट्विटर हैंडल से एक हैशटैग ट्वीट कर याद दिलाया और ट्वीट में लिखा- #9pm9minute

महामारी कोरोना संकट में भी बनेगा महोत्सव :

माना जाता है कि, जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होती है, इसी वजह से जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए। अधिकतर देशवासी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस अपील का पालन करें... महामारी कोरोना संकट के इस दौर को भी एक महोत्सव की तरह मनाएंगे एवं अंधेरी रात में दीपों की रोशनी से देश को जगमगाएंगे और पूरा विश्‍व ये नजारा देखागा कि, इस कोरोना वायरस की बीमारी की लड़ाई में भी सभी देशवासी एक साथ हैं। चारों और दीप की रोशनी से एक बार फिर दिवाली जैसा जश्‍न होने वाला हैं।

ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा ये हैशटैग :

सोशल मीडिया के प्‍लेटफार्म ट्विटर पर भी एक हैशटैग #9बजे9मिनट भी ट्रेंड होता नजर आ रहा है। इस हैशटैग के जरिए ट्विटर यूजर्स कई तरह के ट्वीट कर रहे हैं।

आखिर क्‍या है 9 का संयोग ?

दरअसल, अंकज्योतिष में 9 अंक का स्वामी मंगल को माना गया है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने सुबह 9 बजे जनता को संबोधित किया, इसके साथ ही ये संयोग भी बन रहे हैं-

  • PM मोदी का संबोधन 3 अप्रैल, 20 को अगर इन संख्‍याओं को जोड़े 3+4+2+0= 9

  • 03 अप्रैल 20 को लॉकडाउन के 9 दिन हुए पूरे

  • 05 अप्रैल 20 से लॉकडाउन के 9 दिन शेष बच रहे हैं।

  • साथ ही 9 का अंक 'केतु' का प्रतिनिधि है।

बता दें कि, वर्तमान में संसार पर जो विपत्ति आई है, इससे सभी परेशान हैं एवं इस कोरोना वायरस को हराने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई-नई तरकीब आजमा रहे हैं। पहले ध्वनि विज्ञान और अब दूसरा तेज प्रकाश की रोशनी से देश जगमाएगा...कहा जाता है कि, प्रकाश से सारे विषाणु/ वायरस मर जाते हैं, इसलिए सूझबूझ के साथ और एकता की ताकत दिखाकर कोरोना पर वार कर एक दीप राष्ट्र के नाम जलाना है व इस लड़ाई से जीतना है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT