देश की मशहूर कैंसर विशेषज्ञ डॉ. वी शांता का देहांत- PM मोदी ने जताया शोक
देश की मशहूर कैंसर विशेषज्ञ डॉ. वी शांता का देहांत- PM मोदी ने जताया शोक Twitter
भारत

देश की मशहूर कैंसर विशेषज्ञ डॉ. वी शांता का देहांत- PM मोदी ने जताया शोक

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश की मशहूर कैंसर विशेषज्ञ, अद्यार कैंसर संस्थान की वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट और अध्यक्ष डॉक्टर वी शांता का आज मंगलवार (19 जनवरी) सुबह चेन्नई में देहांत हो गया है।

PM मोदी ने जताया शोक :

मशहूर कैंसर विशेषज्ञ डॉ. वी शांता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- डॉ शांता को शीर्ष गुणवत्ता वाली कैंसर देखभाल सुनिश्चित करने के उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। मुझे 2018 में संस्थान की अपनी यात्रा याद है। डॉ. वी शांता के निधन से दुखी हूं। ऊं शांति।

बता दें कि, शहूर कैंसर विशेषज्ञ डॉ वी शांता 94 साल की उम्र में निधन हुआ है। उन्‍हें सांस लेने में परेशानी थी, इसके बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

कैंसर रिसर्च में किया महत्वपूर्ण काम :

डॉ. वी शांता देश के उन डॉक्टरों में शामिल थीं, जिन्होंने कैंसर के इलाज को आम आदमी के लिए सुलभ कराया, उन्होंने कैंसर के क्षेत्र में गहन रिसर्च किया था। उन्‍हें कैंसर के इलाज में किए गए कामों के लिए पद्मभूषण और पद्मविभूषण सम्मान से नवाजा जा चुका है। वर्ष 2005 में उन्हें 'रेमन मैग्सेसे पुरस्कार' और 2015 में पद्म विभूषण मिला था।

वित्त मंत्री सीतारमण ने जताया दुख :

वहीं वित्त मंत्री डॉ निर्मला सीतारमण ने दुख जताते हुए कहा कि, ''अद्यार कैंसर संस्थान की चेयरपर्सन डॉ वी शांता अब नहीं रहीं, हमेशा गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में वह आगे रहीं। वह अस्पताल परिसर के भीतर ही एक कमरे में रहती थीं, कैंसर रोगियों का इलाज उनका एकमात्र लक्ष्य होता था। वह एक संत समान थीं, अब हमारे बीच नहीं रहीं, उन्हें हाथ जोड़कर नमन।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT