अगरतला: त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में माणिक साहा ने ली शपथ
अगरतला: त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में माणिक साहा ने ली शपथ Social Media
भारत

अगरतला: त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में माणिक साहा ने ली शपथ, कही यह बात

Sudha Choubey

अगरतला, भारत। माणिक साहा (Manik Saha) ने आज रविवार को त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। आज रविवार सुबह 11.30 बजे अगरतला स्थित राजभवन में राज्यपाल ने माणिक साहा को शपथ दिलाई। शनिवार को बिप्लब कुमार देव के इस्तीफा देने के बाद राज्य पार्टी प्रमुख माणिक साहा को राज्य का अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था। शपथ लेने के बाद माणिक ने कहा कि, हम पीएम मोदी और बीजेपी के विकास के मुद्दे को लेकर ही राज्य में काम करेंगे।

माणिक साहा ने कही यह बात:

शपथ ग्रहण करने के बाद त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि, "भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी के जो विकास के मुद्दे हैं, उन्हें लेकर आगे बढ़ेंगे। कानून व्यवस्था को और बेहतर किया जाएगा। त्रिपुरा वासियों की समस्याओं का सब के साथ बात करके समाधान करेंगे।"

माणिक साहा ने आगे कहा कि, "त्रिपुरा के लोगों की समस्याओं को हल करने के साथ-साथ राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखना ही मुख्य मुद्दा होगा। साहा ने कहा कि, राज्य में भाजपा के लिए कोई राजनीतिक चुनौती नहीं है।"

बता दें कि, बिप्लब देव की कार्यशैली को लेकर कई विधायकों में नाराज़गी थी। इसके चलते तीन विधायकों ने इस्तीफा भी दे दिया था। देव के इस्तीफे के कुछ घंटे बाद 69 वर्षीय डॉ. साहा को भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में नामित किया गया था। साहा ने त्रिपुरा के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, माणिक साहा राज्यसभा सांसद और राज्य में पार्टी के प्रमुख हैं। दंत शल्य चिकित्सा के प्रोफेसर डॉ. साहा से पूर्वोत्तर राज्य में बहुकोणीय मुकाबले के बीच विधानसभा चुनावों में पार्टी को जीत की ओर ले जाने की उम्मीद की जाएगी। साहा 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्हें 2020 में पार्टी प्रमुख बनाया गया और इस साल मार्च में राज्यसभा के लिए चुने गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT