आगरा: घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाके से फैली दहशत
आगरा: घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाके से फैली दहशत Social Media
भारत

आगरा: घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाके से फैली दहशत

Author : Priyanka Sahu

आगरा: एक तरफ देशभर में कोरोना वायरस की महामारी हाहाकार मचा रही है। तो वहीं, दूसरी ओर देश के अलग-अलग राज्‍यों से लगातार कई बड़े हादसे भी हो रहे हैं, अब हाल ही में आगरा में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से शाहगंज के न्यू आजमपाड़ा इलाका दहला है।

मकान में बनी पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाका :

आगरा के शाहगंज क्षेत्र के आजमपाड़ा में रविवार दोपहर के वक्‍त एक मकान में बनी पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ, इस भीषण धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई। विस्फोट की इस घटना में तीन की मौत एवं सात लोग घायल हो गए हैं, घायलों में तीन बच्चों की हालत गंभीर है। वहीं, इस विस्‍फोट की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां पहुंची और दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं।

कैसे हुआ ये हादसा :

जानकारी के अनुसार, एलपीजी सिलिंडर में लीकेज होने के कारण आग लगी और आग पटाखों तक पहुंच गई और ये बड़ा धमाका हो गया, धमाका इतना तेज था कि आस पास के मकानों में दरार आ गई। जिस घर में ये धमाका हुआ, उनका मुगल फायरवर्क्स के नाम से आतिशबाजी का ब्रांड है, जिसका लाइसेंस गांव मिढ़ाकुर का है, फैक्टरी शाहगंज क्षेत्र में चल रही थी।

एसपी सिटी बोत्रे प्रमोद रोहन ने बताया कि, "इस घटना में तीन लोगों की मृत्यु हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भीषण था कि घर में रहने वालों के अंगों के चिथड़े उड़ गए। आसपास के घरों की छतों पर शेरू के परिजनों के अंग बिखरे पड़े थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सिलिंडर में विस्फोट के बाद घर में रखी आतिशबाजी में धमाका हुआ। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT