अहमदाबाद की केमिकल फैक्ट्री में आग से भारी तबाही- हुए 9 धमाके
अहमदाबाद की केमिकल फैक्ट्री में आग से भारी तबाही- हुए 9 धमाके Social Media
भारत

अहमदाबाद की केमिकल फैक्ट्री में आग से भारी तबाही- हुए 9 धमाके

Author : Priyanka Sahu

अहमदाबाद, भारत। देश में महामारी कोरोना जैसे संकट काल में कुछ न कुछ घटना सामने आ ही रही है। दरअसल, अब अहमदाबाद के वटवा में GIDC इंडस्ट्रियल एरिया स्थित 3 केमिकल फैक्ट्रियों में भीषण आग की घटना सामने आई है। यहां, मंगलवार रात में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ, केमिकल कंटेनर उड़ गए, जिसके बाद 2 और फैक्ट्री भी आग की चपेट में आग गई।

आग की घटना के बाद मचा हड़कंप :

अहमदाबाद के वटवा जीआईडीसी इन्डस्ट्रील इलाके में केमिकल फैक्ट्री में बीती रात आग लगने से वहां हड़कंप मच गया, आग की लपटें भयानक थीं, आसमान में आग का गुबार बनता नजर आ रहा था। तो वहीं, जैसी ही दमकल विभाग को आग की सूचना मिली, तत्‍काल ही आग बुझाने के लिए दमकल की 20-25 से ज्यादा गाड़ियां घटनास्थल रवाना हुई और आग पर काबू किया गया।

आग से करोड़ों का नुकसान :

हालांकि, केमिकल फैक्ट्री की आग की इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन आग से करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।

कैसे लगी ये भीषण आग :

जानकारी के अनुसाी, केमिकल फैक्ट्री में आग की वजह से 9 धमाके हुए और धमाके इतने तेज थे कि, इससे आस-पास की फैक्ट्रियों की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए, आग कैसे लगी इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन अनुमान है कि, रसायन के लीक होने से ही आग लगी होगी। तो वहीं, चीफ फायर ऑफिसर राजेश भट्ट ने कहा कि, ''फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है।''

बता दें, कि, गुजरात में कैमिकल फैक्ट्री अधिक होने के कारण अक्‍सर आग लगने की घटनायें समाने आती रहती हैं। इससे पहले ही बीते दिनों भी गुजरात के वापी इलाके में कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग की घटना सामने आई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT