AIIMS INI-CET PG 2021 : कोरोना से बनी वर्तमान स्थिति के चलते परीक्षा रद्द
AIIMS INI-CET PG 2021 : कोरोना से बनी वर्तमान स्थिति के चलते परीक्षा रद्द Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

AIIMS INI-CET PG 2021 : कोरोना से बनी वर्तमान स्थिति के चलते परीक्षा रद्द

Author : Kavita Singh Rathore

AIIMS INI-CET PG 2021 Exam : आज देश कोरोना महामारी जैसी बहुत बड़ी समस्या से जूझ रहा है। देश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों का प्रतिदिन का आंकड़ा आज 3 लाख के पास पहुंच चुका है। ऐसे में देश में पिछले कुछ समय में बहुत से ऐसे जरूरी कामों को भी रोक दिया गया, जिनका रुकना पिछले कई सालों में किसी भी हाल में मुश्किल ही था। चाहे वो रेलवे सेवाएं हो या वहीं विद्यार्थियों की परीक्षा। वहीं, अब देश के वर्तमान हालातों के मद्देनजर 'अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान' (AIIMS) ने भी परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है।

AIIMS ने की परीक्षा रद्द :

दरअसल, देश में कोरोना के चलते बनी वर्तमान स्थिति बहुत ही ज्यादा ख़राब होती नजर आरही है। यदि ऐसे में किसी भी एक स्थान में ज्यादा लोगों को जमा करना किसी बड़े खतरे को मोल लेने के बराबर होगा। इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए 'अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान' (AIIMS) ने पोस्ट ग्रेजुएट (PG) के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होने वाले नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI-CET) को स्थगित करने का फैसला किया है। बता दें, यह परीक्षा 08 मई 2021 से आयोजित होने वाली थी, जिसे फिलहाल रद्द कर दिया गया है।

परीक्षा की नई तारीख :

बताते चलें, फिलहाल यह परीक्षा अगली सूचना तक के लिए स्थगित की गई है और परीक्षा की नई तारीखें अभी तय नहीं की गई हैं। इनपर विचार करके आने वाले दिनों में स्थिति को देखते हुए तय किया जाएगा। इस बारे में जानकारी देने के लिए AIIMS ने एक नोटिस किया है। जिसमें कहा गया है कि, ”COVID-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर, AIIMS के सक्षम अधिकारी ने मई 2021 में आयोजित होने जा रही INI CET PG के जुलाई सेशन की प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। महामारी के नियंत्रण में आने के बाद ही परीक्षा आयोजित की जा सकेगी।"

AIIMS ने कीं यह परीक्षाएं भी रद्द :

बताते चलें, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) इससे पहले MBBS की द्वितीय और अंतिम वर्ष के ग्रेजुएट्स छात्रों की होने वाली सप्लीमेंट्री परीक्षाओं को भी रद्द कर चुका है। जो कि, मई 2021 में आयोजित की जानी थी। इन्हे रद्द करने का कारण भारत में कोरोना से बने हालात ही हैं। इसके अलावा AIIMS द्वारा थ्योरी, प्रैक्टिकल, वाइवा-वॉयस और क्लिनिकल पेपर की तारीखें भी टाल दी गई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT