महाराष्ट्र के पुणे जिले में विमान हादसा
महाराष्ट्र के पुणे जिले में विमान हादसा Social Media
भारत

महाराष्ट्र के पुणे जिले में विमान हादसा- दो टुकड़ों में बंटा प्रशिक्षु विमान

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • पुणे के कदबनवाड़ी गांव में एक प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त

  • खेत में जाकर गिरा विमान

  • खेत के पास किसान कर रहे थे काम

महाराष्ट्र, भारत। देश में ऐसा संकट काल छाया हुआ है कि, कब कहां क्‍या अनहोनी हो, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। अब आज सोमवार को महाराष्ट्र राज्‍य से विमान हादसे की बड़ी खबर सामने आ रही है कि, यहां भारतीय वायु सेना का छोटा ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, इस हादसे में विमान दो टुकड़ों में बंट गया।

ट्रेनर विमान खेत में हुआ दुर्घटनाग्रस्त :

बताया जा रहा है कि, महाराष्ट्र में पुणे जिले के इंदापुर तालुका के कदबनवाड़ी गांव में आज सुबह करीब 11.30 बजे के आस-पास भारतीय वायु सेना का छोटा ट्रेनर (प्रशिक्षु) विमान खेत में जा गिरा और दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण इस हादसे में विमान में सवार 22 वर्षीय ट्रेनी पायलट भाविका राठौड़ घायल हो गईं है, हाला‍ंंकि उन्‍हें ज्‍यादा नहीं बल्कि मामूली चोटे आए है और उन्हें इलाज के लिए एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तो वहीं, विमान भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

हादसे के वक्‍त खेत में काम कर रहे थे किसान :

विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, विमान कार्वर एविएशन बारामती का है। एक निजी विमानन स्कूल के इस विमान ने पुणे के बारामती हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। इस दौरान विमान जिस खेत में गिरा है, उस वक्‍त उसी के नजदीक ही खेत में किसान काम कर रहे थे। यह विमान तकनीकी खराबी के चलते क्रैश हुआ व मैदानी इलाके में जा गिरा।

गनीमत की बात तो यह है कि, ज्‍यादा बड़ा हादसा नहीं हुआ एवं इस हादसे में किसी की जान नहीं गई, इसके अलावा जब खेत में विमान गिरा तो वहां विमान गिरने की आवाज सुनकर काम कर रहे किसान डर गए और घटनास्‍थल वाली जगह पर एवं आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT