छत्तीसगढ़: पूर्व CM जोगी को अटैक आने से फिर तबीयत नाजुक
छत्तीसगढ़: पूर्व CM जोगी को अटैक आने से फिर तबीयत नाजुक Social Meida
भारत

छत्तीसगढ़: पूर्व CM जोगी को अटैक आने से फिर तबीयत नाजुक

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से हाहाकार मचा है, इसी बीच कुछ लोग ओर भी अन्‍य बीमारी के चपेट में हैं, जिनमें से एक नेता यानी छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी भी है। बताया जा रहा है कि, बीती रात के वक्‍त अजीत जोगी को फिर से हार्ट अटैक आने के बाद उनकी तबीयत ज्‍यादा नाजुक बनी हुई है।

कोमा में है अजीत जोगी :

जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी लगभग तीन सप्ताह से वह अस्पताल में एडमिट हैं, साथ ही वे कोमा में भी है। वहीं नारायणा अस्पताल के निदेशक डा.सुनील खेमका द्वारा आज जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, लगातार कई दिनों से अजित जोगी की स्थिति स्थिर रहने के बाद कल शाम से फिर खराब हो गई और रात्रि में एक बार फिर उन्हे हृदयाघात हुआ। डाक्टरों ने अथक प्रयास कर और उन्हे कार्डियो पल्मोनरी रेससीटेशन (CPR) दिया, जिससे उनकी हृदयगति वापस आई।

जोगी की हालात चिंताजनक व काफी नाजुक :

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, अजित जोगी का इस समय हार्ट रेट, ब्लड प्रेशर और अन्य वाइटल पैरामीटर नियंत्रण में है। हालांकि, वे गत 09 मई से लगातार कोमा में है और वेंटीलेटर के माध्यम से सांस ले रहे है, उनकी हालात चिंताजनक व काफी नाजुक है।

बता दें कि, लगभग 74 वर्षीय जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी वर्तमान में राज्य की मरवाही सीट से विधायक हैं।

ज्ञातव्य है कि, अजीत जोगी गत 09 मई को अपने आवासीय परिसर में व्हील चेयर से टहत रहे थे और इस दोरान वे इमली खा रहे थे, तभी इमली का बीज उनकी सांस की नली में पहुंच गया, जिससे वे बेहोश हो गए। इसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक भी आया था, तभी अजीत जोगी को इस गंभीर हालात में तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT