दिल्‍ली में अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह
दिल्‍ली में अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह  Social Media
भारत

दिल्‍ली में अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह, चुनाव नतीजों को लेकर कही यह बात

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैंप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी से अलग होकर पंजाब लोक कांग्रेस का गठन कर पंजाब में विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा है। इस राज्‍य में चुनाव हो चुके हैं, अब 10 मार्च को नतीजे आने वाले हैं। इससे पहले आज सोमवार को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली पहुंचकर अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

बैठक में पंजाब के विषयों पर आम चर्चा :

राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक होने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि, ''मैंने गृह मंत्री के साथ सामान्य चर्चा की, परिणाम आने के बाद विस्तृत चर्चा होगी। बैठक में पंजाब के विषयों पर आम चर्चा हुई।'' इस दौरान पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैंप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव नतीजों पर भविष्यवाणी करने से इंकार किया है।

चुनाव का रिजल्ट अभी यहां नहीं हैं। मैंने गृहमंत्री के साथ सामान्य चर्चा की, नतीजे आने के बाद विस्तार से चर्चा होगी। बैठक के दौरान पंजाब पर आम चर्चा हुई, चुनाव पर नहीं।
कैप्टन अमरिंदर सिंह

तो वहीं, दिल्ली में कैप्टन अमरिंदर से उनके गठबंधन की स्थिति के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए यह बात भी कहीं कि, ''मैं पंडित नहीं हूं। मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो भविष्यवाणी कर सके। मेरी पार्टी ने अच्छा किया है। बीजेपी ने अच्छा किया है। देखिए क्या होता है।"

बता दें कि, इस साल 2022 में पंजाब राज्‍य में भी विधानसभा चुनाव हुए, इस दौरान 117 सीटों पर 20 फरवरी को वोटिंग हो चुकी है। अब आगामी 10 मार्च को पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। इसको लेकर राजनीतिक हलचल तेज है। हालांकि, पंजाब में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी के बीच देखी जा रही है। तो वहीं, अकाली दल और भाजपा गठबंधन भी लगातार चुनौती दे रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT