पंजाब चुनाव के लिए अमरिंदर सिंह का BJP संग हुआ गठबंधन
पंजाब चुनाव के लिए अमरिंदर सिंह का BJP संग हुआ गठबंधन Social Media
भारत

पंजाब चुनाव के लिए अमरिंदर सिंह का BJP संग हुआ गठबंधन

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। पंजाब में विधानसभा चुनाव की तारीखों नजदीक आने से पहले आज 'पंजाब लोक कांग्रेस' (PLC) के नेता और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज शुक्रवार को भाजपा के बड़े नेता और पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात की।

अमरिंदर सिंह बोले- हम 100% जीतेंगे :

दरअसल, अभी तक पंजाब विधानसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर जारी चर्चा के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद ही बीजेपी के साथ गठबंधन का ऐलान किया है। केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत से मुलाकात के बाद पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ''हम 100% जीतेंगे, हम सीट दर सीट देखेंगे (सीट बंटवारे पर) और विनेबिलिटी हमारा मापदंड है।''

पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा :

तो वहीं, केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत की भी प्रतिक्रया आई है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि, ''आज हुई इस वार्ता के बाद मैं कह सकता हूं कि ये तय है कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सीट बंटवारे पर सही समय पर सूचित किया जाएगा।''

बता दें कि, पंजाब में सियासी हलचल के बीच सितंबर में कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था, इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा देकर 'पंजाब लोक कांग्रेस' नाम से अपनी पार्टी बनाई। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बनाकर नई सियासी पारी शुरू की है और इस दौरान कैप्टन अमरिदंर सिंह का पूरा जोर है कि, ''वह 2022 के चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएंगे।'' इस चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT