कोरोना को देखते हुए नहीं किया जाएगा अंबुबाची मेले का आयोजन
कोरोना को देखते हुए नहीं किया जाएगा अंबुबाची मेले का आयोजन Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

कोरोना को देखते हुए नहीं किया जाएगा अंबुबाची मेले का आयोजन

Author : Kavita Singh Rathore

असम, भारत। आज कई देशों के साथ ही भारत भी कोरोना महामारी जैसी बहुत बड़ी समस्या से जूझ रहा है। देश में हालात दिन प्रति दिन बिगड़ते जा रहे हैं, भले मामलों में गिरावट आई हो, लेकिन इसके बावजूद भी देशभर में प्रतिदिन 1 लाख से ज्यादा ही मामले सामने आरहे हैं। इसके चलते देश की सरकार और राज्य सरकारें कई बड़े फैसले लेने को मजबूर हैं। इसी के चलते अब असम की सरकार ने इस साल अंबुबाची मेले का आयोजन न करने का फैसला लिया है। इस बारे में जानकारी कामाख्या मंदिर के ट्विटर द्वारा ट्वीट कर दी गई।

नहीं होगा अंबुबाची मेले का आयोजन :

दरअसल, देश के कोरोना से बने हालातों के बीच पिछले साल से लेकर अब तक कोरोना के चलते ही बहुत से ऐसे जरूरी कामों को भी रोक दिया गया, जिनका रुकना पिछले कई सालों में किसी भी हाल में मुश्किल ही था। चाहे वो रेलवे सेवाएं हो, विद्यार्थियों की परीक्षा हो या कोई बड़ा आयोजन, लेकिन अब देश के हालातों को देखते हुए इस साल कई ऐसे बड़े फैसले लिए गए हैं। इन्हीं में अंबुबाची मेले के आयोजन न करने का फैसला भी शामिल है। जी हां, इस साल देशभर में जारी कोरोना की दूसरी लहर को मद्देनजर रखते हुए इस साल भी अंबुबाची मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा।

कब होना था आयोजन :

बताते चलें, असम में यह अंबुबाची मेला 22 जून से 26 जून तक आयोजित होने वाला था, लेकिन कोरोना के मामलों को देखते हुए कामाख्या मंदिर के प्रबंधन ने मेले का आयोजन ना कराने का फैसला किया है। हालांकि, इस मेले का आयोजन पिछले साल भी नहीं किया गया था। पिछले साल भी इस मेले का आयोजन न करने कारण कोरोना का संक्रमण ही था। इस मामले में जानकारी देते हुए कामाख्या मंदिर प्रबंधन ने कहा है कि,

'कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए इस साल भी अंबुबाची मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा। ये मेला 22-26 जून को होना था लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने मेला का आयोजन ना कराने का फैसला किया है। कोरोना की दूसरी की पीक भले ही जा चुकी हो लेकिन कोरोना का खतरा अभी भी बना हुआ है। मंदिर प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई कि अंबुबाची मेले के दौरान पूजा-पाठ जरूर किया जाएगा 30 जून तक देवालय कॉम्प्लेक्स में किसी भी श्रद्धालू को आने की अनुमति नहीं है। जय मां 🙏
कामाख्या मंदिर प्रबंधन

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के चलते यह दूसरा साल है जब अंबुबाची मेले के आयोजन को रोक दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT