त्रिपुरा के धर्मनगर में अमित शाह की जनसभा
त्रिपुरा के धर्मनगर में अमित शाह की जनसभा  Social Media
भारत

त्रिपुरा के धर्मनगर में अमित शाह की जनसभा, संबोधन में कही यह बातें...

Priyanka Sahu

त्रिपुरा, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज त्रिपुरा के धर्मनगर दौरे पर है, इस दौरान उन्‍होंने यहां जनसभा को संबोधित किया।

त्रिपुरा के धर्मनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- सबसे पहले तो मैं थोडी देर से आने के लिए क्षमाप्रार्थी हूँ, लेकिन मैं त्रिपुरा के लोगों के स्वागत से वास्तव में मंत्रमुग्ध हो गया था, जब मैं हेलीपैड के माध्यम से यहां पहुंच रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति त्रिपुरा के लोगों द्वारा अपार प्रेम और विश्वास की अभिव्यक्ति स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि यह केवल भाजपा ही है, जो फिर से राज्य में सरकार बनाएगी।

मैं मां त्रिपुर सुंदरी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिनका आशीर्वाद मैं जल्द ही उनके मंदिर में जाकर मागूंगा। मैं माणिक्य वंश के राजाओं और महाराजा वीर विक्रम को भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने त्रिपुरा को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने के लिए अपना खून और पसीना बहा दिया।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह के संबोधन की प्रमुख बातें-

  • मैं त्रिपुरा की धरती को नमन करता हूं,, यहां से एक महत्वपूर्ण यात्रा शुरू होने जा रही है और मुझे यह बताते हुए गर्व और खुशी हो रही है कि इस यात्रा का नाम न तो 'विजय यात्रा' है और न ही 'संकल्प यात्रा', बल्कि 'जन विश्वास यात्रा' है।

  • 2018 का चुनाव त्रिपुरा को कम्युनिस्टों के कुशासन से मुक्त कराने का चुनाव था, लगभग 3 दशक तक कम्युनिस्टों ने यहां शासन किया, लेकिन त्रिपुरा की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ।

  • जब मैं पहली बार त्रिपुरा गया था, तब सभा में केवल 11 लोग उपस्थित थे, लेकिन हम निंश्चित थे कि, हम त्रिपुरा को जल्द ही कम्युनिस्टों के चंगुल से बचा लेंगे और वास्तव में ऐसा ही हुआ।

  • एक ऐसा त्रिपुरा बनाना है, जहां हर युवा को अपने ही राज्य में काम मिले, हर महिला को सुरक्षा मिले, हर जनजातीय समुदाय के लोगों को अपना अधिकार मिले, हमें ऐसा उन्नत, श्रेष्ठ और समृद्ध त्रिपुरा बनाना है।

  • हमने अंधकार की जगह अधिकार दिया है, विनाश की जगह विकास दिया है, विवाद की जगह विश्वास दिया है, कुशासन की जगह सुशासन दिया है, और दुविधा की जगह सुविधा देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

  • हमारी डबल इंजन सरकार ने त्रिपुरा में डबल सेवा भाव और समर्पण के साथ काम किया है। कभी नशीले पदार्थों की तस्करी, हिंसा, घुसपैठ और बड़े पैमाने पर राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के लिए जाना जाने वाला त्रिपुरा अब अपने विकास, उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे, खेल में उपलब्धियों, बढ़ते निवेश और जैविक कृषि गतिविधियों के लिए जाना जाता है।

  • मोदी जी ने 'जल, जंगल और जमीन' को संरक्षित करने का संकल्प लिया है! भारत से कांग्रेस और दुनिया से कम्युनिस्टों का सफाया हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT