अमित शाह
अमित शाह Social Media
भारत

हमने 2024 तक हर राज्य में NIA शाखाएं स्थापित करने का फैसला किया: अमित शाह

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • हरियाणा के सूरजकुंड में अमित शाह

  • अमित शाह सूरजकुंड में दो दिवसीय चिंतन शिविर के उद्घाटन सत्र में शामिल

  • चिंतन शिविर में अगले 25 सालों में देश की आंतरिक सुरक्षा के रोडमैप की चर्चा

  • अमित शाह ने चिंतन शिविर को संबोधित किया

हरियाणा, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा दौरे पर है। यहां सूरजकुंड में अमित शाह आंतरिक सुरक्षा पर दो दिवसीय 'चिंतन शिविर' (विचार-मंथन सत्र) में शामिल हुए। चिंतन शिविर में आठ राज्यों के मुख्यमंत्री और 16 राज्यों के गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे। चिंतन शिविर में अगले 25 सालों में देश की आंतरिक सुरक्षा के रोडमैप को लेकर चर्चा होगी।

सभी राज्य मिलकर इस पर चिंतन करें और रणनीति बनाए :

सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अध्यक्षता की। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सूरजकुंड में दो दिवसीय चिंतन शिविर के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। चिंतन शिविर में अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- हमारे संविधान में कानून-व्यवस्था को संभालने का जिम्मा राज्य को दिया गया है, लेकिन अब तकनीक के बढ़ावे के साथ कई ऐसे कानून भी अस्तित्व में आए हैं जिनकी कोई सीमा नहीं है। कानून-व्यवस्था की परिस्थिति का विषय जब राज्य का जिम्मा है उस वक्त सीमा रहित अपराधों का मुकाबला करने के लिए तभी हम सफल हो सकते हैं, जब सभी राज्य मिल कर इसपर चिंतन करें और रणनीति बनाए।

हमने 2024 तक हर राज्य में NIA शाखाएं स्थापित करने का फैसला किया है। जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त होने के बाद आतंकी गतिविधियों में 34% की कमी, सुरक्षाबलों की मौत में 64% की कमी और नागरिक मौतों में 90% की कमी आई है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

आंतरिक सुरक्षा पर आयोजित 'चिंतन शिविर' (विचार-मंथन सत्र) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शामिल हुए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT