फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली
फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली  Social Media
भारत

अमित शाह ने अमृत महोत्सव का प्रचार करने फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली को दिखाई हरी झंडी

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज शुक्रवार को फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया है।

बाइकर रैली में महिलाएं भी शामिल :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज ‘फिट इंडिया फ्रीडम राइडर बाइक रैली’ को हरी झंडी दिखाने के बाद यह भी बताया, "75 बाइक पर 120 राइडर, जिनमें 10 महिलाएं भी शामिल हैं, 75 दिन के भ्रमण के लिए निकलेंगे और 6 अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं सहित 34 राज्य को छुएंगे। यह रैली 250 से ज़्यादा ज़िलों का भ्रमण करेगी। ये रैली 75 दिनों में 18,000 किलोमीटर का सफर करके देश के 75 महत्वपूर्ण स्थान पर आज़ादी के अमृत महोत्सव का प्रचार करेगी और वापस दिल्ली लौटेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने आजादी के अमृत मोहोत्सव को बहुआयामी बनाया है] इसके इतने दूरगामी परिणाम आएंगे ये किसी को पता नहीं था।"

पीएम मोदी ने आजादी के अमृत महोत्सव को जन-जन तक पहुंचाया है, युवा पीढ़ी को देश की आजादी के इतिहास से परिचित कराना और नई पीढ़ी के मन में देश भावना का भाव जागृत करना काफी सराहनीय है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह ने आगे यह भी कहा- पूरे देश में एक ही भाव से 75 साल में जो भी सिद्धियां हासिल की उसका गौरव है। देश जब आजादी की शताब्दी मनाएगा तो आजादी के अमृतकाल में लक्ष्य निर्धारित किया जाएगा। मैंने आजादी के 25 साल भी देखे हैं और 50 साल भी देखे हैं और अब 75 साल भी देख लिए, लेकिन इतना ज्यादा देशभक्ति का ज्वार मैंने आज से पहले नहीं देखा। हर घर में गाड़ी में तिरंगा लहराया थाय ये लोगों का राष्ट्र प्रेम दिखाता है।

  • कल ही पीएम मोदी जी ने गुलामी के प्रतीक का नाम बदलकर कर्तव्य पथ का लोकार्पण किया है। इसी के साथ ये पथ हर नागरिकता के कर्तव्य की याद दिलाएगा।

  • नए भारत का निर्माण 130 करोड़ नागरिकों के कर्तव्य पालन से होगा। अधिकार कर्तव्य के साथ ही हो सकता है। जब कोई कर्तव्य निभाएगा तो वो दूसरे के अधिकारों का भी निर्वहन करेगा।

  • मोदी सरकार के 8 साल में देश की अर्थव्यवस्था 11वीं अर्थव्यस्था से 5वीं अर्थव्यस्था बन गई है जो बेहद प्रशंसनीय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT