रथ यात्रा के पावन दिन पर गुजरात में इस सेंटर का हुआ उद्घाटन: अमित शाह
रथ यात्रा के पावन दिन पर गुजरात में इस सेंटर का हुआ उद्घाटन: अमित शाह Twitter
भारत

रथ यात्रा के पावन दिन पर गुजरात में इस सेंटर का हुआ उद्घाटन: अमित शाह

Author : Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं, इस दौरान वे कई उद्घाटन कार्यक्रमों में हिस्‍सा ले रहे हैं। आज सुबह उन्‍होंने अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभअवसर पर सपिरवार जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में शामिल हुए। इसके बाद उन्‍होंने अपने कार्यक्रमों की शुरूआत की।

रथ यात्रा के पावन दिन पर हुआ उद्घाटन :

गुजरात में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर रिसर्च एंड एनालिसिस ऑफ नारकोटिक ड्रग्स एंड सायकोट्रोपिक सब्सटान्सेस के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान अमित शाह के साथ राज्‍य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में ये बात भी कही कि, ''रथ यात्रा के पावन दिन पर आज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर रिसर्च एंड एनालिसिस ऑफ नारकोटिक ड्रग्स एंड सायकोट्रोपिक सब्सटान्सेस का उद्घाटन हुआ है। व्यक्ति के दिमाग व शरीर पर पड़ने वाले असर का आंकलन करने के लिए इस सेंटर को यहां खोला गया है।''

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने तय किया है कि हम भारत में नारकोटिक्स द्रव्यों को आने भी नहीं देंगे और भारत को उसका रास्ता बनने भी नहीं देंगे। नार्को टेरर को भी रोकना बहुत जरूरी है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

बता दें कि, इसी के एक दिन पहले यानी कल 11 जुलाई को गृह मंत्री अमित शाह ने सिविक सेंटर का उद्घाटन किया था, साथ ही 244 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का भी उद्घाटन किया था और आज 12 जुलाई को सुबह चार बजे भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती में अमित शाह अपने परिवार के साथ हिस्सा लेने पहुंचे और यहां उन्होंने भगवान जगन्नाथ की पूजा की। इसके बाद ट्वीट कर उन्‍होंने यह भी कहा- जगन्नाथ रथयात्रा के शुभ अवसर पर मैं अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में कई वर्षों से मंगला आरती में भाग लेता आ रहा हूँ और हर बार यहाँ एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है। आज भी महाप्रभु की आराधना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर सदैव अपनी कृपा व आशीष बनायें रखें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT