दिल्ली में अमित शाह ने CAPF ई-आवास वेब-पोर्टल का किया शुभारंभ
दिल्ली में अमित शाह ने CAPF ई-आवास वेब-पोर्टल का किया शुभारंभ Social Media
भारत

दिल्ली में अमित शाह ने CAPF ई-आवास वेब-पोर्टल का किया शुभारंभ

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • गृह मंत्री अमित शाह ने आज CAPF ई-आवास वेब-पोर्टल किया लॉन्‍च

  • वेब पोर्टल के शुभारंभ के दौरान अमित शाह का संबोधन

  • CM योगी ने कहा- CAPF जवानों के लिए महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक दिन

दिल्‍ली, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज गुरूवार को केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों और असम राइफल्स के जवानों को आवास खोजने में दिक्कत न हो एवं आवास संतुष्टि अनुपात बढ़ाने के लिए नई दिल्ली में CAPF ई-आवास वेब-पोर्टल को लॉन्‍च किया है।

वेब पोर्टल के शुभारंभ के दौरान अमित शाह का संबोधन :

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अर्धसैनिक बलों के जवानों के बीच आवास संतुष्टि अनुपात बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रतिबद्धता की दिशा में एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक कदम उठाते हुए नई दिल्ली में CAPF ई-आवास वेब-पोर्टल का शुभारंभ किया है। इस दौरान वेब पोर्टल के शुभारंभ के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम को संबोधित कर अपना संबोधन भी दिया।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल हमारे मजबूत और जरूरी स्तम्भ रहे है:

CAPF ई-आवास वेब पोर्टल के शुभारंभ के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- आज हमारे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) के जवानों के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक दिन है। देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल हमारे मजबूत और जरूरी स्तम्भ रहे हैं।

जवानों के आवास संतुष्टि अनुपात को बढ़ाने के लिए कई योजनाएं शुरू की :

जब से मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से गृह मंत्रालय ने जवानों के आवास संतुष्टि अनुपात को बढ़ाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं शुरू की। इसी के तहत 2014 तक का आवास संतुष्टि अनुपात जो 33-34% था, उसे बढ़ाकर 48% तक पहुचांने का काम हमने कर लिया है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT