गुजरात में अमित शाह- गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना’ का किया शुभारंभ
गुजरात में अमित शाह- गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना’ का किया शुभारंभ Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

गुजरात में अमित शाह- गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना’ का किया शुभारंभ

Author : Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात में है, इस दौरान आज उन्‍होंने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना’ का शुभारंभ किया।

हर महीने स्वयं सेवी संस्थाओं से देंगे लड्डू :

गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना’ का शुभारंभ के अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- मेरे क्षेत्र (गांधीनगर) में 7,000 से ज़्यादा माताओं को उनके कुपोषण के ख़िलाफ़ लड़ने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से हम उनको हर महीने जब तक बच्चा जन्म नहीं लेता, हर महीने मगज के लड्डू उन्हें स्वयं सेवी संस्थाओं से देंगे।

लगभग 3 करोड़ माताओं की हर साल प्रसव के पूर्व जांच होती है :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे यह भी बताया कि, ''पिछले 3 साल में साढ़े सात करोड़ गर्भवती महिलाओं और 3.7 करोड़ स्तनपान कराने वाली माताओं को प्रसव से पूर्व 180 खुराक फोलिक एसिड सप्लीमेंट दिए गए। प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के अंतर्गत लगभग 3 करोड़ माताओं की हर साल प्रसव के पूर्व जांच होती है।''

खिलाड़ियों और विजेताओं को दी बधाई :

इस मौके पर गुजरात में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों और विजेताओं को बधाई देते हुए कहा- पैरालंपिक में आज भारत ने 4 मेडल जीते। मैं सभी खिलाड़ियों और विजेताओं को बधाई देता हूं। अवनि लेखरा ने गोल्ड जीतकर दुनिया में भारत का सिक्का जमाया। कल गुजरात की बेटी भाविना पटेल ने सिल्वर जीतकर देश के साथ गुजरात का गौरव बढ़ाया।

बता दें कि, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 28 अगस्‍त से तीन दिन के गुजरात के दौरे पर पहुंचे हैं और इस दौरान उन्‍होंने अहमदाबाद जिला तथा अपने लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की है और आज सोमवार सुबह अमित शाह ने अहमदाबाद जिले के साणंद शहर के पास निधराद गांव में पोषण अभियान के तहत मिठाई बांटने के एक कार्यक्रम में शामिल हुए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT