जोशीमठ की स्थिति पर अमित शाह की केंद्रीय मंत्रियों संग अहम बैठक
जोशीमठ की स्थिति पर अमित शाह की केंद्रीय मंत्रियों संग अहम बैठक Social Media
भारत

आपदाग्रस्त जोशीमठ की स्थिति पर अमित शाह की केंद्रीय मंत्रियों संग अहम बैठक, जानें क्या हुई चर्चा

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। उत्तराखंड के जोशीमठ में जमीन धंसने की आपदा के संकट से प्रभावित लोगों की मदद के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास जारी है, लोगों को सुरक्षित जगह पर शिफ्ट किए जाने का काम चल रहा है। इस बीच आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पांच केंद्रीय मंत्रियों संग जोशीमठ के हालात पर अहम बैठक की।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और ऊर्जा मंत्री आरके सिंह मौजूद रहे। बैठक में जोशीमठ की स्थिति पर समीक्षा कर वहां की मौजूदा परिस्थितियों के चलते किस तरह से लोगों को राहत पहुंचाई जानी चाहिए, इस बारे में चर्चा की गई है।

तो वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोशीमठ के हालातों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, "उत्तराखंड की सरकार जोशीमठ पर समाधान निकालने का प्रयास कर रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसको देख रहे हैं। केंद्र सरकार भी पूरा सहयोग कर रही है, मैंने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को वहां भेजा था, आगे जरूरत पड़ी तो वहां जाएंगे।"

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी की बैठक :

इसके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद जोशीमठ के हालातों पर नजर बनाए हुए हैं और वे जोशीमठ के दौरे पर ही हैं। हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात कर ताजा स्थिति के बारे में जानकारी ली थी। तो वहीं, आज सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुद जोशीमठ के हालातों पर एक अहम बैठक की, जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि और कुछ स्थानीय लोग शामिल हुए। बैठक के दौरान शासन-प्रशासन के साथ तालमेल बनाकर काम करने की बात कर उन्होंने कहा कि, "जो लोग प्रभावित हैं, उनकी जान माल की सुरक्षा करते हुए उनके लिए आगे का रास्ता बनाना हमारी प्राथमिकता है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT