पुलिस स्मृति दिवस पर अमित शाह ने पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी
पुलिस स्मृति दिवस पर अमित शाह ने पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी  Social Media
भारत

पुलिस स्मृति दिवस पर अमित शाह ने पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और दिया ये बड़ा संदेश

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में हर सा‌ल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। इस बार देश 63वां पुलिस स्मृति दिवस मना रहा है। इस बीच आज शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुलिस स्मृति दिवस पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

आज हमारा देश हर दिशा में प्रगति करता हुआ दिखाई दे रहा है :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पुलिस स्मृति दिवस पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही इस मौके पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- मातृभूमि की रक्षा के लिए जान गंवाने वाले पुलिस के जवानों का बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। आज हमारा देश हर दिशा में प्रगति करता हुआ दिखाई दे रहा है। देशभर की पुलिस फोर्स और CAPF के 35,000 से ज्यादा जवानों ने देश की आंतरिक सुरक्षा और देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।

देश की आंतरिक सुरक्षा में सकारात्मक बदलाव आया है। पहले पूर्वोत्तर, कश्मीर और वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में बड़ी घटनाएं होती थीं। पहले सशस्त्र बलों को विशेष अधिकार दिए जाते थे, अब युवाओं को उनकी प्रगति के लिए विशेष अधिकार दिए जाते हैं। पहले पत्थर फेंकने में शामिल युवा अब सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न विकास परियोजनाओं में शामिल हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह ने PM मोदी की तारीफ की :

इतना ही नहीं इस दौरान अमित शाह ने PM मोदी की खासी तारीफ करते हुए कहा कि, ''पीएम मोदी के विजन के तहत देश की आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने के लिए कई उपाय किए गए हैं, जिसका अब असर दिख रहा है। देश की आंतरिक सुरक्षा में सकारात्मक बदलाव आया है। इससे पहले पूर्वोत्तर, कश्मीर और वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में आए दिन बड़ी घटनाएं होती थीं।'' उन्‍होंने कहा कि, ''पहले सशस्त्र बलों को विशेष अधिकार दिए जाते थे, अब युवाओं को उनकी प्रगति के लिए विशेष अधिकार दिए जाते हैं।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT