अमित शाह ने प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड किए प्रदान
अमित शाह ने प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड किए प्रदान Social Media
भारत

हरियाणा पुलिस के लिए आज का दिन ऐतिहासिक-अमित शाह ने प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड किए प्रदान

Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मंगलवार को हरियाणा के करनाल पहुंचे, यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज ने उनका स्वागत किया। इस दौरान करनाल में राष्ट्रपति निशान अलंकरण समारोह आयोजित हुआ, इस कार्यक्रम में अमित शाह पहुंचे। आज का दिन हरियाणा पुलिस के लिए एक ऐतिहासिक दिन है, क्‍योंकि उन्‍हें आज 'प्रेसिडेंट्स कलर' प्रदान किया गया।

हरियाणा पुलिस को प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड किया प्रदान :

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने करनाल में हरियाणा पुलिस अकादमी में हरियाणा पुलिस को प्रेसिडेंट्स कलर अवार्ड प्रदान किया। इसके बाद करनाल में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- आज ही के दिन 2019 में पुलवामा में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे, जब तक भारत की रक्षा का इतिहास लिखा जाएगा तब तक इन शहीदों का नाम स्वर्णिम अक्षरों से लिखा जाएगा। मैं शहीद जवानों को नम पूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं।

मेरे लिए भी यह गौरव का पल है। पूरे देश में हरियाणा पुलिस को धाकड़ पुलिस की संज्ञा दी जाती है। हरियाणा पुलिस के शहीदों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। कोरोना जैसे संकट काल में हरियाणा पुलिस की भूमिका अहम रही है। जब-जब भारत की सुरक्षा का इतिहास लिखा जाएगा तब तक पुलवामा के शहीदों को देश याद करेगा। पूरे देश में कानून व्यवस्था और अंतरराज्यीय गैंग खत्म करने में हरियाणा पुलिस अतुलनीय काम रहा है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

हरियाणा में 29 साईबर थाने और सैकड़ों साइबर डेस्क स्थापित हैं :

आगे अमित शाह ने यह भी कहा कि, ''हरियाणा में 29 साईबर थाने और सैकड़ों साइबर डेस्क स्थापित हैं, यह किसी भी राज्य के लिए गौरवशाली बात है। CCTNS और IOCJS दोनों विषयों में पूरे देश में हरियाणा पुलिस को सम्मान मिल चुका है। डायल 112 की सेवा का समय 8.22 मिनट करना अच्छी बात है इस कारण से ही देश में दूसरे स्थान पर हरियाणा है।''

तो वहीं CM खट्टर ने दी बधाई :

तो वहीं, हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट जारी कर लिखा- समग्र हरियाणा के लिए आज बड़े ही गौरव का दिन है कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने करनाल में हरियाणा पुलिस को विशेष सम्मान, 'राष्ट्रपति निशान' से अलंकृत किया। राज्य के नागरिकों की रक्षा हेतु सदैव तत्पर रहने वाले हरियाणा पुलिस के प्रत्येक जवान को हृदय से बधाई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT