किसानों से बातचीत पर रणनीति तय करने नड्डा के घर शाह-राजनाथ और तोमर
किसानों से बातचीत पर रणनीति तय करने नड्डा के घर शाह-राजनाथ और तोमर Social Media
भारत

किसानों से बातचीत पर रणनीति तय करने नड्डा के घर शाह-राजनाथ और तोमर

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर(दिल्ली-हरियाणा) पर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार छठे दिन जारी है और आज किसानों ने चेतावनी भी दी है कि, अगर 3 बजे फैसला नहीं हुआ, तो बैरिकेड तोड़कर जंतर-मंतर जाएंगे। इसी बीच किसानों से बातचीत से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के आवास पर एक अहम बैठक हो रही है।

शाह-राजनाथ और तोमर पहुंचे नड्डा के आवास :

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर होने वाली इस अहम बैठक में किसानों के साथ बातचीत की रणनीति पर चर्चा होगी। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह किसानों के विरोध प्रदर्शन पर बैठक करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के आवास पहुंचे हैं।

3 बजे किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत :

किसानों के प्रदर्शन के बीच आज दोपहर का 3 बजे विज्ञान भवन में किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत होगी। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सरकार का पक्ष रखेंगे और किसानों को मनाने की कोशिश करेंगे। इस दौरान राजनाथ सिंह के साथ कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

MSP को कानूनी रूप दिलवाने पर अड़े किसान :

दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसान संगठनों ने डेरा जमाया हुआ है और सरकार से गुहार लगा रहे हैं। सभी किसान संगठनों की एक ही मांग है कि MSP पर सरकार पुख्ता वादा करे और इसे कानून में शामिल करे, किसान संगठनों को डर है कि मंडी से बाहर आते ही MSP पर असर पड़ेगा और धीरे-धीरे ये खत्म हो जाएगी, इन्हीं शंकाओं के चलते किसान लिखित में सरकार से आश्वासन चाहते हैं और MSP को कानूनी रूप दिलवाने पर अड़े हैं।

बता दें, दिल्ली की टैक्सी और ट्रांसपोर्ट यूनियन भी सोमवार को किसानों के समर्थन में आ गई और उन्होंने कहा कि, अगर 2 दिन में कोई हल नहीं निकला तो हड़ताल करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT