शाह ने अम्फान की उत्पन्न स्थिति पर ममता और पटनायक से की बात
शाह ने अम्फान की उत्पन्न स्थिति पर ममता और पटनायक से की बात Priyanka Sahu -RE
भारत

शाह ने अम्फान की उत्पन्न स्थिति पर ममता और पटनायक से की बात

राज एक्सप्रेस

राज एक्‍सप्रेस। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित राज्यों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात कर स्थिति का जायजा लिया है और उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए लिखा- हम चक्रवाती तूफान अम्फान पर करीब से नजर रखे हुए हैं और संबंधित अधिकारियों के साथ भी निरंतर संपर्क में हैं। मैंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बात कर तूफान के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लिया है। उन्हें केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार हर नागरिक की सुरक्षा और रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीमें जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए मौके पर हैं। मैं दोनों राज्यों के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे अपने घरों में रहें तथा निर्देशों का पालन करें। मैं सभी की सुरक्षा और कुशल क्षेम के लिए प्रार्थना करता हूं।"

इससे पहले कैबिनेट सचिव ने भी संकट प्रबंधन समिति की बैठक में स्थिति की समीक्षा कर दोनों राज्यों को प्रभावित क्षेत्रों के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। चक्रवाती तूफान के कारण अब तक पश्चिम बंगाल में करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। सिर्फ शीर्षक में बदलाव किया गया है। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT