चक्रवाती तूफान यास के खतरे के चलते 25 ट्रेनें रद्द-अमित शाह ने बुलाई मीटिंग
चक्रवाती तूफान यास के खतरे के चलते 25 ट्रेनें रद्द-अमित शाह ने बुलाई मीटिंग Social Media
भारत

चक्रवाती तूफान यास के खतरे के चलते 25 ट्रेनें रद्द-अमित शाह ने बुलाई मीटिंग

Author : Priyanka Sahu

चक्रवाती तूफान यास : देश के लोग न जाने क्‍या-क्‍या संकट से जूझेंगे। पहले ही महामारी कोरोना के कहर ने परेशान कर रखा है, ऐसे में नए-नए रोग के साथ ही नई-नई आपदाएं तबाही मचा रही हैं। हाल ही में ताउते नाम के खतरनाक चक्रवाती तूफान की तबाही से देश संभला भी नहीं और एक ओर प्रचंड तूफान 'यास' तबाही मचाने आ रहा है।

यास को लेकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे शाह :

भारत के पश्चिमी इलाके में चक्रवाती तूफान ताउते ने तबाही मचाई और अपने निशान छोड़ गया था और अब यास तूफान का खतरा पूर्वी हिस्से में मंडरा रहा है। इस तूफान से निपटने के लिए मीटिंग का दौर जारी है। अब आज गृह मंत्री अमित शाह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ओडिशा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल के साथ मीटिंग करेंगे और चक्रवात यास को लेकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

भारतीय रेलवे ने 25 ट्रेनों को किया रद्द :

चक्रवाती तूफान यास के खतरे के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने भी ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया और 24 मई से 29 मई के बीच 25 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे प्रेस रिलीज जारी कर रद्द की गई सभी 25 ट्रेनों की लिस्ट जारी की है।

बता दें कि, चक्रवाती तूफान यास के 26 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों से टकराने की आशंका है। बताया जा रहा है कि, बंगाल की खाड़ी के मध्य पूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बनने की प्रक्रिया शुरू भी हो गई है और 24 मई तक चक्रवाती तूफान 'यास' का रूप ले लेगा, जिसके उत्तर, उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। अगले 24 घंटों में ये तेज चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इसकी वजह से बंगाल और ओडिशा में 26 मई तक भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा यास तूफान के दौरान हवा की रफ्तार भी 40-50 किमी प्रति घंटा रह सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT