हरियाणा के झज्जर जिले में अमोनिया गैस रिसाव से हड़कंप
हरियाणा के झज्जर जिले में अमोनिया गैस रिसाव से हड़कंप Social Media
भारत

हरियाणा के झज्जर जिले में अमोनिया गैस रिसाव से हड़कंप

Author : Priyanka Sahu

हरियाणा, भारत। हादसों व घटनाओं का संकट थम ही नहीं रहा है, लगातार अनहोनी घटनाएं व हादसे जैसी खबरें सामने आ रही हैं। अब हरियाणा के झज्जर जिले में गैस रिसाव की घटना ने हड़कंप मचाया है।

झज्जर जिले में एक फैक्ट्री से गैस रिसाव :

दरअसल, हरियाणा के झज्जर जिले में एक फैक्ट्री है, इसी फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ और इलाके में रहने वाले कुछ लोगों ने सांस लेने में तकलीफ और उल्टी जैसी दिक्‍कतें हो रही हैं। गैस रिसाव की शिकायत के बाद दमकल की टीम, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

लोगों को मास्क पहनने की दी सलाह :

इस दौरान झज्जर के उपायुक्त जग निवास ने गैस रिसाव की घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, ''अमोनिया गैस रिसाव की घटना की सूचना मिली, तीन एम्बुलेंस और 3 से 4 फायर ब्रिगेड मौके भेजे गए। दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री को खाली करा लिया। एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया। हालात अब काबू में है।''

हमें सूचना मिली कि यहां अमोनिया गैस का रिसाव हो रहा है। एहतियात के तौर पर पानी का छिड़काव कर दिया गया है। एंबुलेंस को भी बुलाया गया है। आसपास के स्थानीय लोगों को भी सूचित किया जा रहा है। लोगों से मास्क लगाने की भी अपील की गई है।
झज्जर के डिप्टी कमिश्नर जग निवास

पानी का किया छिड़काव :

इसके अलावा पुलिस और दमकल की गाड़ियों से गलियों व सड़कों पर पानी का छिड़काव करवाया गया है। इतना हीं नहीं गैस का प्रभाव कम हो जाए इसके लिए कई लोगों ने अपने घरों की मोटरें चलाकर भी पानी का छिड़काव किया है।

बीती रात के समय हुआ गैस रिसाव :

बताते चलें कि, हरियाणा के झज्जर जिले में गैस रिसाव की घटना बीती रात के समय की है, गुरुवार रात को गैस रिसाव के बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल कर इधर-उधर दौड़ने लगे। इतना ही नहीं कई कई लोगों को ज्यादा परेशानी होने के कारण उन्हें तुरंत अस्पताल में एडमिट कराया गया, फिलहाल अब सबकी हालत सामान्य बताई जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT