ओडिशा के बालासोर में बड़ा हादसा
ओडिशा के बालासोर में बड़ा हादसा  Social Media
भारत

ओडिशा के बालासोर में बड़ा हादसा- अमोनिया गैस लीक होने से 28 मजदूर बीमार

Priyanka Sahu

ओडिशा, भारत। ओडिसा के बालासोर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है कि, यहां एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक (Ammonia Gas Leak) हो गई। इस हादसे के दौरान कई लोग गैस की चपेट में आ गए है।

गैस लीक होने से 28 मजदूर हुए बीमार :

बताया जा रहा है कि, ओडिशा के बालासोर में एक झींगा प्रसंस्करण संयंत्र की इकाई में अमोनिया गैस लीक होने की घटना हुई है। जिस वक्‍त गैस लीक की घटना हुई उस दौरान वहां कई मजदूर काम कर रहे थे, ऐसे में वे गैस लीक की चपेट में आ गए। इस दौरान 28 मजदूर बीमार पड़ गए, जिसमें सबसे ज्यादा महिलाएं शामिल हैं। हादसे के बाद सांस लेने में दिक्कत होने के बाद सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। तो वहीं, जिन मजदूरों के अंदर अमोनिया गैस ज्यादा मात्रा में चली गई है, उन लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

बालासोर के सीडीएमओ ने बताया :

इस बारे में बालासोर के सीडीएमओ डॉ. जुलालसेन जगदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''28 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खांटापाड़ा में भर्ती कराया गया है। इनमें से 15 को बालासोर रेफर कर दिया गया। बीमार लोगों में चार लोगों की हालत गंभीर है, जबकि 3 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।''

मिली जानकारी के अनुसार, झींगा प्रसंस्करण संयंत्र की इकाई में अमोनिया गैस लीक की घटना बुधवार की है। हालांकि, अब अमोनिया गैस लीक होने के कारणों की जांच की जा रही है। तो वहीं, संयंत्र में गैस लीक की समस्या को दूर कर दिया गया है, लेकिन हादसे के कारण संयंत्र में काम कर रहे लोगों में डर बना हुआ है। प्रशासन का कहना है कि, ''हालात काबू में हैं। बीमार लोगों का इलाज चल रहा है, जिन लोगों की हालत नाजुक है उन्हें बेहतर इलाज के लिए बालासोर भेजा गया है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT