Ammonia gas leaked from Goa Kuncolim Industrial Estate factory
Ammonia gas leaked from Goa Kuncolim Industrial Estate factory  Social Media
भारत

गोवा : कुनकोलिम औद्योगिक एस्टेट फैक्ट्री से अमोनिया गैस का रिसाव

Author : Kavita Singh Rathore

गोवा। भारत पहले ही कोरोना वायरस का आतंक झेल रहा है। लॉकडाउन के कारण देश के लगभग सेक्टर्स आर्थिक मंदी में आ गए थे। ऐसे में कंपनियों ने खुद को पटरी पर लाने के लिए एक बार फिर लग कर कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन इसी दौरान आपदाओं के कारण कम्पनियों के बीच फिर कई रुकावटें आ रही हैं। इसी बीच आज यानी शनिवार को गोवा में एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से एक बड़ी दुर्घटना हो गई।

फैक्ट्री से हुआ अमोनिया गैस का रिसाव :

दरअसल, शनिवार को दिन के समय गोवा में स्थित कुनकोलिम औद्योगिक एस्टेट की प्रसंस्करण इकाई (फैक्ट्री) में अचानक ही अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा जिसके चलते फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई। इसके अलावा 4 अन्य मजदूरों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर भी सामने आई है। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के कर्मचारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव विभाग के कर्मियों को बुलाया। तुरंत ही गंभीर रूप से घायल हुए मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं इनका इलाज चल रहा हैं। सभी की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

कैसे हुआ रिसाव :

गोवा की इस फैक्ट्री में अचानक ही अमोनिया गैस के रिसाव होने का कारण वैसे तो पता नहीं चल सका है। पुलिस इस मामले में जांच कर जानकारी जुटाने में लगी है, परंतु इस हादसे को लेकर लोगों का कहना है कि, यह रिसाव दक्षिण गोवा के कुनकोलिम औद्योगिक एस्टेट की प्रसंस्करण इकाई में सीफ़ूड से अमोनिया गैस के निकलने से यह रिसाव हुआ। पुलिस के आला अधिकारियों ने घटना की जांच करने के बाद कारण बताने की बात कही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT